अयोध्या: किशोर संरक्षण गृह के कर्मचारी की पिटाई से 16 साल के लड़के की मौत

पीड़ित लड़के के परिवार ने जिलाधिकारी से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि संरक्षण गृह के कर्मचारी ने रविवार को उसकी पिटाई की थी. (सांकेतिक फोटो)
पीड़ित लड़के के परिवार ने जिलाधिकारी से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि संरक्षण गृह के कर्मचारी ने रविवार को उसकी पिटाई की थी. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने आरोप लगाया कि किशोर संरक्षण गृह के कर्मचारी ने लड़के के घायल होने की सूचना उन्हें नहीं दी और अस्पताल (Hospital) में भर्ती करा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 9:10 AM IST
  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में किशोर संरक्षण गृह (Juvenile Protection Home) के कर्मचारी द्वारा पिटाई किए जाने की वजह से वहां रह रहे 16 साल के एक लड़के की मौत (Death)हो गई. यह लड़का आपराधिक मामले की वजह से किशोर संरक्षण गृह में था. पीड़ित लड़के के परिवार ने जिलाधिकारी से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि संरक्षण गृह के कर्मचारी ने रविवार को उसकी पिटाई की थी.

उन्होंने आरोप लगाया कि किशोर संरक्षण गृह के कर्मचारी ने लड़के के घायल होने की सूचना उन्हें नहीं दी और अस्पताल में भर्ती करा दिया. अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं और मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा-304 के तहत चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी पीके प्रजापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रजापति को निलंबित कर दिया गया है.

महिला के पति और ससुर को पीटा
बता दें कि उत्तर प्रदेश में अपराध के मामले इधर बढ़ गए हैं. कल रायबरेली (RaeBareli) में खबर सामने आई थी कि दबंगों ने एक विवाहित महिला से छेड़छाड़ की. जब महिला के पति और ससुर ने इसका विरोध किया तो दबंगों ने दोनों की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी. महिला के पति और ससुर को पीटने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से भी की, लेकिन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद पीड़ित पुलिस अधीक्षक के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंचा है.
थाने पहुंचा तो वहां पर उसको न्याय नहीं मिला


पीड़ित पक्ष के अनुसार रायबरेली के शिवगढ़ थाना क्षेत्र के उत्साह गांव में एक विवाहित महिला के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला के ससुर और पति को दबंगों ने लाठी-डंडों से जमकर पीटा. इतना पीटा कि हाथ पैर तक टूट गए. पीड़ित किसी तरीके से थाने पहुंचा तो वहां पर उसको न्याय नहीं मिला. मंगलवार को घायल स्थिति में महिला का पति और ससुर न्याय की मांग करने के लिए एसपी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने अपनी आपबीती एसपी को बताई. तब जाकर मामला दर्ज हुआ और आगे की कार्रवाई की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज