1991 में जब नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे थे तो कहा था- मंदिर निर्माण शुरू होगा तो दुबारा आऊंगा
Ayodhya News in Hindi

1991 में जब नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे थे तो कहा था- मंदिर निर्माण शुरू होगा तो दुबारा आऊंगा
29 साल पहले पीएम नरेन्द्र मोदी पहुंचे थे अयोध्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दौरे से पहले सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह पूर्व केंद्रीय मुरली मनोहर जोशी के साथ नजर आ रहे हैं. यह तस्वीर 1991 की बताई जा रही है.

  • Share this:
अयोध्या. राम मंदिर (Ram Temple) के शिलान्यास (Foundation Stone) कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया-संवारा जा रहा है. प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अयोध्या पहुंच रहे हैं. वह राम जन्मभूमि क्षेत्र में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखेंगे. लेकिन, प्रधानमंत्री के दौरे से पहले सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वे पूर्व केंद्रीय मुरली मनोहर जोशी (Murali Manohar Joshi) के साथ नजर आ रहे हैं. यह तस्वीर 1991 की बताई जा रही है जब वे रामलला के जन्मोत्सव में अयोध्या पहुंचे थे. कहा जा रहा है कि उस वक्त जब पत्रकारों ने जब उनसे पूछा था कि वे दुबारा अयोध्या कब आएंगे तो उन्होंने कहा था जब राम मंदिर बनेगा तब.

29 साल अयोध्या पहुंचे थे पीएम
अब जब राम मंदिर निर्माण की तारीख तय हो चुकी है और प्रधानमंत्री खुद भूमि पूजन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं तो यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने पहले कार्यकाल में भी अयोध्या नहीं पहुंचे थे. जिसके बाद कई सवाल भी खड़े हुए थे. अब इस तस्वीर के वायरल होने के बाद अब यह कहा जा रहा है कि पीएम मोदी अपने वादे के अनुसार राम मंदिर के द्वार को खोलने जा रहे हैं.


तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल


29 साल पहले की इस तस्वीर में नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी साथ दिख रहे हैं. इस तस्वीर को एक स्थानीय फोटोग्राफर महेंद्र त्रिपाठी ने खींचा था. महेंद्र त्रिपाठी का दावा है कि उन्होंने उस वक्त नरेंद्र मोदी से पूछा था कि वे दुबारा अयोध्या कब आएंगे? तब उन्होंने कहा था कि मंदिर बनने पर. अब वही होने जा रहा है जब 5 अगस्त को नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे.

(इनपुट: केबी शुक्ला)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading