राम मंदिर पर बैठक में संतों का सवाल, 'विरोधी सरकार आ जाएगी, तो क्या हम फिर गोली खाएंगे'

बैठक में शामिल परमहंस दास ने राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भगवान राम टैंट में है, क्या उनको धूप नहीं लगती है, हम लोगों को गर्मी से बचने के लिए पंखा चाहिए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 6:16 PM IST
राम मंदिर पर बैठक में संतों का सवाल, 'विरोधी सरकार आ जाएगी, तो क्या हम फिर गोली खाएंगे'
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 6:16 PM IST
अयोध्या में राम जन्मभूमि समेत कई मुद्दों को लेकर संतों की बैठक चल रही है. बैठक में अयोध्या के संतों, विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी और राम जन्मभूमि न्यास के पदाधिकारी शामिल हुए हैं. इस बैठक में राम मंदिर निर्माण पर संतों ने कड़ा रुख दिखाया है. संतों ने सवाल उठाया है कि सरकार बदल जाएगी तो संतों को क्या फिर से मंदिर निर्माण के लिए गोली खानी होगी?

खबर आ रही है कि बैठक में शामिल परमहंस दास ने राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भगवान राम टैंट में है, क्या उनको धूप नहीं लगती है, हम लोगों को गर्मी से बचने के लिए पंखा चाहिए. बैठक में परमहंस दास ने साधु-संतों से सवाल पूछते हुए कहा कि विरोधी सरकार आ जाएगी तो क्या हम आंदोलन करके पुनः गोली खाएंगे. बता दें कि बैठक रामजन्मभूमि के न्यास अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के मंदिर छोटी छावनी में हो रही है, जिसमें राम जन्म भूमि के निर्माण में आ रही बाधाओं पर भी चर्चा हो रही है.

पीएम से मुलाक़ात कर उठाया जाएगा मुद्दा

वहीं, बैठक में शामिल कन्हैया दास ने कहा कि 15 तारीख को संत समाज की बैठक होगी. इसमें निर्णय लिया जाएगा कि राम मंदिर निर्माण कैसे हो. बैठक में उदासीन आश्रम के डॉक्टर भरत दास ने एक बार प्रधानमंत्री से मुलाकात करके राम मंदिर के निर्माण पर बात करने की बात कही. उन्होंने कहा कि पीएम से मिलकर पूछना चाहिए कब तक हमें इंतजार करना होगा, इस विषय पर संत समाज को एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के लिए भेजना चाहिए.

इस बैठक की अध्यक्षता राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कर रहे है. बैठक में राम जन्म भूम मंदिर निर्माण से लेकर कई आम मुद्दों पर चर्चा हो रही है. बैठक में सुरेश दास, परमहंस दास, कन्हैया दास, वेदांती समेत 100 के आसपास साधु-संत मौजूद हैं. बैठक में विहिप के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय भी मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- 

अस्पताल कर्मी खोजते रहे ऑक्सीजन मास्क, तब तक नवजात की हो गई मौत
Loading...

दरभंगा में हथियार समेत पकड़े गए चार कुख्यात, बड़ी घटना को अंजाम देने की थी तैयारी

रामविलास पासवान बोले- NDA एकजुट, बिहार में नहीं लौटने दिया जाएगा जंगलराज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 6:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...