अयोध्या: महंत के पास भगवान राम की मूर्ति लेकर पहुंचे मुस्लिम, कहा- मन्दिर में हो प्राण प्रतिष्ठा

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2019, 10:02 PM IST
अयोध्या: महंत के पास भगवान राम की मूर्ति लेकर पहुंचे मुस्लिम, कहा- मन्दिर में हो प्राण प्रतिष्ठा
प्रतिमा की आरती उतारी गई साथ ही उसे भविष्य के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठित करने के लिए सुरक्षित रख लिया गया.

10 मुस्लिमों का एक दल भगवान राम (Lord Ram) के बाल रूप की सजी सजाई प्रतिमा लिए हुए तपस्वी छावनी के महंत परमहंस के पास पहुंचा और उनसे राम मंदिर निर्माण होने पर उक्त राम के बाल रूपी प्रतिमा को उसमें प्राण प्रतिष्ठित करने की इच्छा जताई.

  • Share this:
अयोध्या. भले ही अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण को लेकर कोई हलचल ना हो, लेकिन सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा सप्ताह में 5 दिन सुनवाई शुरू करने के फैसले के बाद से लोगों में दशकों पुराने इस विवाद के हल होने की आस बढ़ गई है. यही कारण है कि बुधवार की दोपहर लगभग 10 मुस्लिमों का एक दल भगवान राम के बाल रूप की सजी सजाई प्रतिमा लिए हुए तपस्वी छावनी के महंत परमहंस के पास पहुंचे और उनसे राम मंदिर निर्माण होने पर उक्त राम के बाल रूपी प्रतिमा की मंदिर में प्राण प्रतिष्ठित करने की इच्छा जताई.

इसके बाद प्रतिमा की आरती उतारी गई साथ ही उसे भविष्य के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठित करने के लिए सुरक्षित रख लिया गया. आपको बता दें कि हाल ही में दर्जनों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राम मंदिर निर्माण कार्यशाला जाकर तराशे गए पत्थरों की सफाई की थी.

इस तरह की गतिविधियां यह साबित करती हैं कि भले ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रत्यक्ष में कोई हलचल ना दिखाई देती हो, लेकिन भीतर ही भीतर सुगबुगाहट तेज है और क्या हिंदू क्या मुस्लिम सभी लंबे समय से चले आ रहे विवाद का अब अंत चाहते हैं.

(रिपोर्ट- निमिष गोस्वामी)

ये भी पढ़ें: 
महिला से अभद्रता केस में महंत आनंद गिरि आस्ट्रेलियाई कोर्ट से बरी

मथुरा में बोले पीएम मोदी- गाय या ॐ सुनते ही कुछ लोगों के कान खड़े हो जाते हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 9:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...