लाइव टीवी

दिल्ली के बाद UP में कदम जमाने के लिए सक्रिय हुई 'AAP', 23 मार्च से करेगी ये काम
Ayodhya News in Hindi

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 26, 2020, 4:55 PM IST
दिल्ली के बाद UP में कदम जमाने के लिए सक्रिय हुई 'AAP', 23 मार्च से करेगी ये काम
उत्‍तर प्रदेश में 23 मार्च से जनसंवाद कार्यक्रम चलाएगी आम आदमी पार्टी.

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्‍व में दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) अब उत्तर प्रदेश में कदम जमाने के लिए प्रयास कर रही है. इस वजह से वह पूरे प्रदेश में 23 मार्च ये 90 दिनों तक जनसंवाद कार्यक्रम चलाएगी.

  • Share this:
अयोध्या. दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) में तीसरी बार भारी बहुमत से सत्ता में वापसी से उत्साहित आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) अब उत्तर प्रदेश में भी मजबूत सशक्त राजनीतिक विकल्प बनने की कोशिश में है. दिल्ली विजय के बाद लखनऊ में रोड शो के माध्यम से सफल लिटमस टेस्ट के बाद अब पार्टी ने देश के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश में सांगठनिक मजबूती के लिए अभियान की शुरुआत कर दी है. पार्टी ने यूपी में कदम जमाने के लिए 23 मार्च से 23 जून तक 90 दिनों तक चलने वाला जनसंवाद कार्यक्रम तय किया है. इसके माध्यम से प्रदेश के एक लाख सात हजार से ज्यादा गांवों, प्रदेश के नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायतों के 12 लाख वार्ड तक दिल्ली सरकार के विकास मॉडल को ले जाने की तैयारी है. अभियान के तहत पार्टी ने कुल एक 20 हजार जनसंवाद कार्यक्रम तय किए हैं.

बैठक में हुआ यूपी में विस्‍तार का मंथन
बुधवार को अयोध्‍या शहर के सिविल लाइन स्थित एक होटल में आयोजित आम आदमी पार्टी की बैठक में दिल्ली सरकार के विकास मॉडल को प्रदेश के जन जन तक ले जाने और उनको पार्टी संगठन से जोड़ने के रणनीति पर विचार मंथन हुआ. पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बताया गया कि प्रदेश की जनता एक मजबूत राजनीतिक विकल्प की तलाश में है. पार्टी की ओर से प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित रोड शो में भारी भीड़ का उमड़ना इस बात को साबित करता है कि लोग सियासी विकल्प के रूप में आम आदमी पार्टी को देख रहे हैं. वर्ष 2022 में प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

भाजपा पर लगाया ये आरोप



आप पदाधिकारियों ने कहा कि प्रदेश की जनता सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी और विभाजन कारी नीतियों से परेशान है. यही नहीं, प्रदेश की जनता सपा, बसपा और कांग्रेस के कार्यकाल और क्रियाकलाप को देख चुकी है. जनता को अब एक सशक्त राजनीतिक विकल्प की तलाश है. हमको दिल्ली सरकार के विकास मॉडल को जन-जन तक पहुंचाना है. आम लोगों को बताना है कि किस तरह दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में आमूलचूल बदलाव किया. लोगों को सस्ती बिजली पानी उपलब्ध कराई और महिलाओं को निशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया कराई है. दिल्ली सरकार के प्रयास के चलते ही बहन बेटियों को सुरक्षित माहौल हासिल हो पाया. हम लोगों को हम सब बात कार्यक्रम के तहत लोगों को दिल्ली के विकास मॉडल को समझाना है और उनको आम आदमी पार्टी संगठन से जोड़कर एक मजबूत सांगठनिक ढांचा खड़ा करना है.

 

ये भी पढ़ें-

CM योगी के सलाहकार की प्रियंका गांधी को नसीहत, बोले-कुछ दिन तो गुजारिए UP में!

 

महिला सिपाही के साथ लव, सेक्स और धोखा... गर्भवती होने पर अपनाने से किया इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 4:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर