Home /News /uttar-pradesh /

alert in ayodhya after gorakhnath temple attack police special search operation nodelsp

गोरखनाथ मंदिर हमले के बाद अयोध्या में भी अलर्ट, चप्पे-चप्पे की तलाशी शुरू

गोरखनाथ मंदिर हमले के बाद अयोध्या में भी सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने को लेकर अलर्ट कर दिया गया है.

गोरखनाथ मंदिर हमले के बाद अयोध्या में भी सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने को लेकर अलर्ट कर दिया गया है.

Ayodhya Security Alert: गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा ड्यूटी में तैनात सिपाहियों पर हुए हमले के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट है. अयोध्या में भी इसके बाद सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने को लेकर अलर्ट कर दिया गया है. एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने कहा है कि घटना के तार आतंकियों से जुड़े हो सकते हैं सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर की जांच की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा ड्यूटी में तैनात सिपाहियों पर हुए हमले के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट है. अयोध्या में भी इसके बाद सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने को लेकर अलर्ट कर दिया गया है. एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने कहा है कि घटना के तार आतंकियों से जुड़े हो सकते हैं सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार अयोध्या में प्राचीन राम नवमी का मेला चल रहा है. रामनवमी के मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या में मौजूद रहते हैं. घटना के बाद से ही अयोध्या पुलिस भी सक्रिय हो गई है. अयोध्या के सभी प्रवेश द्वारों से होते हुए मुख्य सड़कों और सभी धार्मिक स्थलों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. राम नगरी में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है.

इतना ही नहीं पूरे राम नगरी को सीसीटीवी से लैस किया गया है, लिहाजा कंट्रोल रूम में बैठकर के प्रत्येक व्यक्ति की निगरानी सुरक्षा बल कर रहा है. साथ ही पुलिस का खुफिया दस्ता और पीएसी, सीआरपीएफ, सिविल पुलिस समेत बाहरी जनपदों से आए सुरक्षा बल मुस्तैद हैं. हनुमानगढ़ी पर क्षेत्राधिकारी ने अयोध्या में चेकिंग शुरू करा दी है.

क्षेत्राधिकारी अयोध्या आरके चतुर्वेदी ने कहा कि कोविड-19 के बाद पहली बार राम नगरी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आए हैं. फैसले के बाद इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद पहली बार की गई है जिसको लेकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. बाहरी फोर्स भी बुलाई गई है साथ ही पुलिस के सभी दस्ते सक्रिय कर दिए गए हैं.

अयोध्या में सुरक्षा के इंतजाम माकूल हैं और बाहरी जनपदों से भी फोर्स को मंगा कर तैनात किया गया है. आरपीएफ, सीआरपीएफ, एटीएस, एनएसजी कमांडो समेत सभी खुफिया एजेंसियां लगी हुई हैं. जगह-जगह पर चेकिंग पॉइंट हैं और सभी पर नजर रखी जा रही है, जिससे कि मेला सकुशल निपट सके. क्षेत्राधिकारी अयोध्या ने कहा कि अयोध्या में संवेदनशीलता हमेशा बनी रहती है, लिहाजा अयोध्या अलर्ट पर हमेशा ही रहता है. गोरखपुर हमले को देखते हुए हम और भी अलर्ट हो गए हैं.

Tags: Ayodhya News, Gorakhnath Temple Attack, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर