अपना शहर चुनें

States

रामलला के साथ-साथ राममंदिर निर्माण का भी भक्त कर पाएंगे दर्शन, ट्रस्ट कर रहा तैयारी

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माणकार्य शुरू हो चुका है.
अयोध्या में राम मंदिर का निर्माणकार्य शुरू हो चुका है.

फिलहाल रामलला का दर्शन करने वाले श्रद्धालु दर्शन मार्ग पर स्थित कैंप कार्यालय में जाकर मंदिर निर्माण की गतिविधि की जानकारी ले सकते हैं. लेकिन अब मंदिर निर्माण (Ram Mandir) के काम को श्रद्धालु अपनी आंखों से देख सकेंगे. ट्रस्ट इसके लिए तैयारी कर रहा है.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या में राममंदिर (Ram Mandir) निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अब मंदिर निर्माण की जानकारी रामलला के भक्तों (Devotees) को भी दी जाएगी. साथ ही राम मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालु मंदिर निर्माण को अपनी आंखों से देख भी सकेंगे. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इसके लिए ऐसी योजना बनाने जा रहा है, जिसके तहत श्रद्धालु रामलला का दर्शन करने के साथ-साथ मंदिर निर्माण के काम को भी देख सकेंगे.

फिलहाल रामलला का दर्शन करने वाले श्रद्धालु दर्शन मार्ग पर स्थित कैंप कार्यालय में जाकर मंदिर निर्माण की गतिविधि की जानकारी ले सकते हैं. लेकिन अब श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट एक कदम और आगे बढ़ाने जा रहा है. मंदिर निर्माण के काम को अब श्रद्धालु अपनी आंखों से देख सकेंगे. ट्रस्ट इसकी तैयारी कर रहा है.

हालांकि अभी इस काम में समय लगेगा, क्योंकि राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए जमीन के नीचे 100 फुट की गहराई पर एक मीटर चौड़ाई का पिलर गलाया जा रहा है. पिलर की पाइलिंग होने के बाद उसके ऊपर फाउंडेशन बनेगा और फाउंडेशन बनने पर श्रद्धालु मंदिर निर्माण के काम को देख सकेंगे.



श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रभात कुमार गुप्ता ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए पाइलिंग का कार्य चल रहा है. इस लिहाज से पाइलिंग की जा रही है कि मंदिर 1000 वर्षों तक सुरक्षित रह सके. पिलर की पाइलिंग के बाद जमीन के अंदर काम शुरू होगा. उसको कोई देख नहीं पाएगा, क्योंकि यह कार्य जमीन के नीचे होगा. सुरक्षा के लिहाज से लोगों का वहां जाना उचित नहीं है. लेकिन जमीन के ऊपर का काम जब शुरू होगा, तो भक्त मंदिर निर्माण के कार्य को देख पाएंगे. ट्रस्ट ऐसी योजना बना रहा है कि मंदिर निर्माण के कार्य को श्रद्धालु अपनी आंखों से देख सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज