अयोध्या विकास प्राधिकरण से मंजूरी के लिए सौंपा गया राम जन्मभूमि मंदिर का नक्शा
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या विकास प्राधिकरण से मंजूरी के लिए सौंपा गया राम जन्मभूमि मंदिर का नक्शा
राम जन्मभूमि के नक़्शे के लिए किया गया आवेदन

अयोध्या विकास प्राधिकरण (Ayodhya Development authority) में जो मानचित्र (Map) जमा किया गया है वह 67 एकड़ का है. योजना यह है कि जैसे-जैसे राम मंदिर के अतिरिक्त कुछ निर्माण होगा उसका नक्शा उस समय पास कराया जाएगा.

  • Share this:
अयोध्या. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janambhumi Teerth Kshetra Trust) की तरफ से ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने राम मंदिर का नक्शा (Ram Temple Map) और अग्निशमन समेत कुछ विभागों की सूची एनओसी और कुछ विभागों से एनओसी के लिए आवेदन की कॉपी विकास प्राधिकरण के वीसी डॉक्टर नीरज शुक्ला को सौपी है. विकास प्राधिकरण में जो मानचित्र जमा किया गया है वह 67 एकड़ का है. योजना यह है कि जैसे-जैसे राम मंदिर के अतिरिक्त कुछ निर्माण होगा उसका नक्शा उस समय पास कराया जाएगा. मानचित्र जमा करते समय 65 हजार रुपये प्रारम्भिक शुल्क भी  जमा कराई गई है. मानचित्र के साथ अग्निशमन, उड्डयन विभाग, नजूल बिभाग, वन विभाग, समेत 9 विभागों से एनओसी के लिए किए गए आवेदन की कॉपी भी जमा की गई है.

जारी है जर्जर भवनों को गिराने का काम

बता दें कि राम मंदिर निर्माण से पहले 67 एकड़ के भीतर के जर्जर भवनों को गिराया जा रहा है. अभी तक गर्भगृह के समीप का चबूतरा, सीता रसोई, समेत कई महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक महत्व के जर्जर मंदिरों को गिरा दिया गया है. अब मानस भवन के कुछ हिस्से को गिराने की तैयारी है. इसीलिए मानस भवन को खाली कराया जा रहा है.



65 हजार रुपए का शुल्क भी करवाया गया जमा
कार्यालय व्यवस्थापक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट प्रकाश गुप्ता ने बताया कि अब राम मंदिर का निर्माण कराना है तो नक्शा पास कराना है. विभागों से एनओसी लेना है इस तरह प्रक्रिया पूरी करने के बाद हम अपना काम शुरू करने वाले है. जो जरूरी  है उसकी स्वीकृति ली जाएगी. शनिवार को आफिस बंद नहीं था इसलिए नक्शा जमा हो गया. मानचित्र के साथ 65000 रुपए का शुल्क भी विकास प्राधिकरण में जमा करवाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज