होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Ayodhya News: रामनगरी में बनेगा मुख्यमंत्री योगी का 101 फीट ऊंचा मंदिर, भूमि पूजन का निकला शुभ मुहूर्त

Ayodhya News: रामनगरी में बनेगा मुख्यमंत्री योगी का 101 फीट ऊंचा मंदिर, भूमि पूजन का निकला शुभ मुहूर्त

योगी समर्थक ने अपने खुद के जमीन पर 101 फीट ऊंचा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाने का संकल्प लिया है ( फाइल तस्वीर)

योगी समर्थक ने अपने खुद के जमीन पर 101 फीट ऊंचा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाने का संकल्प लिया है ( फाइल तस्वीर)

सरकारी जमीन में सीएम योगी का मंदिर बनाकर चर्चा में आए प्रभाकर मौर्य ने फिर हुंकार भरी है, सरकारी जमीन में मंदिर हटने के ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- सर्वेश श्रीवास्तव
अयोध्या.
आपने कई किस्से भक्त और भगवान के सुने होंगे. लोग तरह-तरह से अपने आराध्य के लिए आस्था व्यक्त करते हैं. लेकिन रामनगरी अयोध्या का एक ऐसा भक्त है जो किसी भगवान का मंदिर ना बनवाकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाने का संकल्प लिया है. योगी समर्थक प्रभाकर मौर्य अब मुख्यमंत्री को भगवान का दर्जा देते नजर आ रहे हैं. लिहाजा वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विशालकाय मंदिर अब अयोध्या में बनाने जा रहे हैं. योगी आदित्यनाथ का मंदिर 101 फीट ऊंचा होगा और इसके अलावा मंदिर में आकर्षण का केंद्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की धनुषधारी प्रतिमा होगी.

बता दें कि बीते दिनों सरकारी जमीन में सीएम योगी का मंदिर बना कर चर्चा में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थक प्रभाकर मौर्य को सरकारी जमीन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाना महंगा पड़ा था. उसके बाद प्रशासन ने सरकारी जमीन पर बने मंदिर पर ताला लगा दिया. जिसके बाद योगी समर्थक ने अपने खुद के जमीन पर 101 फीट ऊंचा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाने का संकल्प लिया है

24 फरवरी को होगा भूमि पूजन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंदिर की स्थापना का शुभ मुहूर्त भी निकल चुका है. 24 फरवरी को मंदिर के स्थापना के लिए भूमि पूजन किया जाएगा. जिसमें अयोध्या के वरिष्ठ महंत और संत के अलावा तमाम गणमान्य लोग शामिल होंगे .

आपके शहर से (अयोध्या)

अयोध्या
अयोध्या

24 फरवरी को मंदिर के स्थापना के लिए भूमि पूजन

हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोग करेंगे सहयोग
योगी मंदिर का निर्माण करने वाले प्रभाकर मौर्य बताते हैं कि 2027 तक अपने निजी भूमि में 101 फीट ऊंची पूज्य महाराज जी का भव्य और दिव्य मंदिर बनाने जा रहे हैं. जिसका भूमि पूजन आगामी 24 फरवरी को करेंगे. इतना ही नहीं मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिमा लगेगी. मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए हिंदू के साथ-साथ मुस्लिम समुदाय के लोग भी खड़े हैं. दावा करते हुए प्रभाकर मौर्य ने कहा कि लाखों मुस्लिम समाज मंदिर के निर्माण के लिए तैयार हैं. प्रभाकर मौर्य बताते हैं कि लगभग 4 करोड़ों रुपए मंदिर निर्माण में खर्च होंगे.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Yogi Adityananth

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें