अयोध्या: राज्य महिला आयोग के सामने पेश हुई महिला, कहा- पुलिस ने थाने में करवाई 36 बार उठक-बैठक

राज्य महिला आयोग की सदस्य इंद्रवास सिंह से मिलने पहुंची रेखा वर्मा ने तारुन पुलिस द्वारा की गई ज्यादती की शिकायत की

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग (UP State Women's Commission) की सदस्य इंद्रवास सिंह ने अयोध्या के तारुन थाना के एसओ को फोन कर मामले की जानकारी ली. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि मामला गंभीर है और वो उसे सरकार के सामने पेश करेंगी. उन्होंने कहा कि पुलिस को यह अधिकार नहीं है कि किसी महिला से इस तरह का व्यवहार किया जाए

  • Share this:
    अयोध्या. उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग (UP State Women's Commission) की सदस्य इंद्रवास सिंह ने अयोध्या (Ayodhya) में महिलाओं की फरियाद सुनी. पीड़ित महिलाओं की सबसे ज्यादा शिकायतें अयोध्या पुलिस को लेकर आई. सबसे गंभीर मामला जनपद की तारुन पुलिस पर लगा है. तारुन थाना क्षेत्र के सराय शेख महबूब निवासी रेखा वर्मा ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. रेखा का आरोप है कि तारुन पुलिस ने उनसे 36 बार उठक-बैठक करवाई जिसको लेकर वो राज्य महिला आयोग के सामने पेश हुई हैं.

    उनका कहना है कि पेड़ काटने के विवाद में पुलिस उन्हें थाने लेकर आई थी. यहां उनके साथ मारपीट की गई, इतना ही नहीं उनसे 36 बार उठक-बैठक भी करवाया गया. यह सुनकर राज्य महिला आयोग की सदस्य इंद्रवास सिंह ने एसओ तारुन को फोन कर मामले की जानकारी ली और मीडिया से कहा कि मामला गंभीर है और वो उसे सरकार के सामने पेश करेंगी. उन्होंने कहा कि पुलिस को यह अधिकार नहीं है कि किसी महिला से इस तरह का व्यवहार किया जाए. हालांकि उन्होंने कहा कि हर जगह की पुलिस ऐसी नहीं होती है, उन्होंने पुलिस का अच्छा चेहरा भी देखा है और अगर अयोध्या जनपद में इस तरह की शिकायत आ रही है तो यह गंभीर मसला है.

    इंद्रावास सिंह ने अन्य महिलाओं की भी शिकायतें सुनी. उन्होंने संबंधित थानों की पुलिस को फोन कर उनसे महिलाओं द्वारा की गई शिकायतों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने फरियादी महिलाओं को भरोसा दिया कि उनके साथ न्याय किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.