लाइव टीवी

अयोध्या: दीपोत्सव के लिए विश्व हिंदू परिषद को नहीं मिली अनुमति

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2019, 2:59 PM IST
अयोध्या: दीपोत्सव के लिए विश्व हिंदू परिषद को नहीं मिली अनुमति
दीपोत्सव के लिए विश्व हिंदू परिषद को नहीं मिली अनुमति

दरअसल, विहिप के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मंदिर के रिसीवर कमिश्नर से विवादित परिसर में दीपोत्सव मनाने की अनुमति मांगने के लिए मुलाकात की थी.

  • Share this:
अयोध्या. विश्व हिंदू परिषद (VHP) को अयोध्या (Ayodhya) के विवादित स्थल पर दीपोत्सव की अनुमति नहीं मिली. राम मंदिर के रिसीवर कमिश्नर मनोज मिश्र ने मामले पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश स्पष्ट किया और कहा कि यहां पर परंपरागत कार्यक्रमों के अलावा किसी अन्य उत्सव की अनुमति नहीं दी जा सकती. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि अगर विहिप चाहे तो सुप्रीम कोर्ट जा सकती है. इससे पहले वीएचपी के दीपोत्सव  कार्यक्रम को लेकर मुस्लिम पक्ष अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज कर चुकी है.

दरअसल, विहिप के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मंदिर के रिसीवर कमिश्नर से विवादित परिसर में दीपोत्सव मनाने की अनुमति मांगने के लिए मुलाकात की थी. कमिश्नर के विवादित स्थल पर दीपदान की अनुमति न मिलने से खफा विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि संतों से बातचीत के बाद आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा. प्रतिनिधिमंडल में मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास, विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा सहित कई अन्य संत शामिल रहे.

मस्जिद के पक्षकार ने किया विरोध
तो वहीं दीपोत्सव की मांग को लेकर मुस्लिम समाज ने भी कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब ने कहा कि विवादित परिसर में अगर विश्व हिंदू परिषद को दीपदान करने की अनुमति मिलती है, तो मुस्लिम समाज भी विवादित परिसर में नमाज पढ़ने की अनुमति मांगेगा.

पूरी तरह से अलर्ट है प्रशासन
बताया जा रहा है कि धारा 144 लागू करने के पीछे अयोध्या विवाद का संभावित फैसला और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के दीपोत्सव मनाने की मांग है. साथ ही मुस्लिम पक्ष ने इसपर कड़ी आपत्ति दर्ज की है. वहीं अयोध्या पर आने वाले फैसले को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.

(केबी शुक्ला की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें:

पुलिस हिरासत में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया 'थर्ड डिग्री' देने का आरोप

महाराजगंज: गौ संरक्षण में लापरवाही पर नपे DM समेत पांच अफसर, दर्ज होगी FIR

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 2:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...