COVID-19 संक्रमितों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए प्राचीन नुस्खों को आजमाने की प्रशासन ने की तैयारी
Ayodhya News in Hindi

COVID-19 संक्रमितों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए प्राचीन नुस्खों को आजमाने की प्रशासन ने की तैयारी
राज्य में पहली मौत होने के बाद सरकार और स्वास्‍थ्य महकमे में हड़कंप है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महामारी का रूप ले चुके कोविड-19 (COVID-19) की वैक्सीन न उपलब्ध होने के कारण संक्रमित मरीजों की जान बचाने के लिए अयोध्या (Ayodhya) प्रशासन ने एक नई पहल की है.

  • Share this:
अयोध्या. महामारी का रूप ले चुके कोविड-19 (COVID-19) की वैक्सीन न उपलब्ध होने के कारण संक्रमित मरीजों की जान बचाने के लिए अयोध्या प्रशासन ने एक नई पहल की है. अयोध्या (Ayodhya) जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमित मरीज़ों को अपनी ओर से संजीवनी के तौर पर कुछ आयुर्वेदिक होम्योपैथिक तथा विटामिन सी की गोलियां उपलब्ध कराने जा रहा है. इसी क्रम में अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने बताया कि अब कोविड अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज़ों को उनकी इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए च्यवनप्राश, गिलोय का जूस, काढ़ा,  होम्योपैथिक दवा और विटामिन सी की गोलियां दी जाएंगी.

अब तक 91 लोग पाए गए हैं पॉजिटिव
गौरतलब है कि अयोध्या जनपद में कोविड-19 अस्पताल के तौर पर दर्शन नगर मेडिकल कॉलेज, मसौधा, झुनझुनवाला बनाया गया है और अब तक जनपद में कुल 91 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिनमें आज की ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक अब तक एक लोग ठीक होकर वापस अपने घर जा चुके हैं, बाकी का आइसोलेशन वार्ड में उपचार किया जा रहा है.

प्रशासन ने की 500 डिब्बा च्यवनप्राश की व्यवस्था



अब कोरोना संक्रमित मरीज़ों को प्रशासन द्वारा उपचार की दवाओं के रूप में ये सभी चीजें उपलब्ध कराई जाएंगी. बताया जा रहा है कि शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए ये सारी चीज़ें रामबाण के तौर पर काम करती हैं. डीएम अनुज झा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक और होम्योपैथी उपचार पद्धति का सहारा लिया जा रहा है. जिला प्रशासन ने 500 डिब्बों के च्यवनप्राश की व्यवस्था की है. इसके साथ ही भारी मात्रा में विटामिन सी की गोलियां, गिलोय जूस, काढ़ा और होम्योपैथिक की दवा आर्सेनिक-30 की व्यवस्था की गई है, जिसे जल्द ही कोविड अस्पताल में पहुंचा दिया जाएगा.



ये भी पढ़ें - 

पटना हाईकोर्ट ने ट्रेन में महिला की मौत का लिया संज्ञान, अगली सुनवाई 3 जून को

उत्तराखंड: बोर्ड एग्जाम कराने के लिए केंद्र सरकार से मांगा गया 1 करोड़ का बजट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading