Home /News /uttar-pradesh /

ayodhya awadh university again extended the date of admission now 10july for ug and july 20 for pg

अवध यूनिवर्सिटी ने फिर बढ़ाई दाखिले की तारीख, अब ग्रेजुएशन के लिए 10 जुलाई और पीजी के लिए 20 तक करें आवेदन

अयोध्या में स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति ने परिसर के समस्त पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया की तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है. अब स्नातक में प्रवेश के लिए छात्र 10 जुलाई तो परास्नातक के लिए 20 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या: डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय (Awadh University) की प्रवेश समिति ने परिसर के समस्त पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया की तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है. अब स्नातक (Graduation) कोर्स में प्रवेश के लिए छात्र 10 जुलाई तो परास्नातक (Post Graduation) में 20 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. पहले आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून थी, जिसको अब बढ़ा दिया गया है. वहीं विश्विद्यालय में आयोजित होने वाले बीफार्मा, डीफार्मा, एलएलएम, एमएड और एलएलबी के पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा की डेट को 15 से 20 जुलाई के मध्य घोषित किया जाएगा.

विश्वविद्यालय के प्रवेश समन्वयक प्रोफेसर एसएस मिश्रा ने बताया कि प्रवेश के संबंध में 25 जून को विभागाध्यक्ष व समन्वय के साथ ऑनलाइन बैठक हुई थी, जिसमें सभी से प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में सुझाव मांगे गए थे. उसी क्रम में कुलपति प्रोफेसर सिंह के निर्देश पर स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों की प्रवेश तिथि को 10 और 20 जुलाई कर दिया गया है. इसमें स्नातक पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश की तिथि 10 जुलाई और परास्नातक के लिए 20 जुलाई तक बढ़ा दी गई है.

ऐसे करें आवेदन
विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट http://www.rmlau.ac.in/new/Admission.aspx पर जाकर छात्र-छात्राएं प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं. डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट http://www.rmlau.ac.in/ पर जाकर छात्र-छात्राएं फीस तथा सीट से संबंधित जानकारी भी ले सकते हैं.

कहां स्थित है अवध विश्वविद्यालय

इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप  इन मोबाइल नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं- 9818588520, 9369425292, 9452834077

Tags: Ayodhya News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर