होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

अयोध्या में श्रद्धा और राष्ट्रभक्ति का अनूठा संगम, सरयू में 35 नावों में निकली तिरंगा यात्रा

अयोध्या में श्रद्धा और राष्ट्रभक्ति का अनूठा संगम, सरयू में 35 नावों में निकली तिरंगा यात्रा

अयोध्या में अधिकारियों ने नावों में निकाली तिरंगा यात्रा.

अयोध्या में अधिकारियों ने नावों में निकाली तिरंगा यात्रा.

Ayodhya Tiranga Yatra: नाव में जिले के अधिकारियों की तिरंगा यात्रा को लेकर मंडलायुक्त नवदीप रिणवा ने कहा कि पूरे भारत में इस समय आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. पूरे देश में तिरंगा रैली निकाली जा रही है. हमारे मन में भी था कि सरयू नदी लोगों के आस्था की प्रतीक है. यहां एक तिरंग रैली निकाली जाए और लोगों को जागरूक किया जाए. मंडलायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग गांव घरों में इस अभियान में भाग लें. लोगों को प्रभावित करें और अपने घरों पर तिरंगा जरूर लगाएं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

जिले के अधिकारियों ने सरयू नदी में निकाली तिरंगा यात्रा
श्रद्धालुओं ने लगाए जय हिंद के नारे

अयोध्या: आजादी के 75वें वर्षगांठ महोत्सव के सप्ताह का प्रारम्भ हो चुका है. पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं. बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक आजादी के 75वीं वर्षगांठ की खुशी में डूबे हुए हैं. आजादी के 75वें वर्षगांठ के उपलक्ष्य में राम की नगरी अयोध्या में भी आज प्रशासन की अनूठी पहल देखने को मिली. यहां श्रद्धा और राष्ट्रभक्ति का अनूठा संगम देखने को मिला. जिले के अधिकारियों ने 35 नाव पर तिरंगा झंडा लेकर निकले. जिले के कमिश्नर, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लाव लश्कर के साथ तिरंगा लेकर निकले. जिसमें एसडीआरएफ नाविकों ने तिरंगा बोर्ड यात्रा का मार्गदर्शन किया.

news18

श्रद्धालुओं ने लगाए जय हिन्द के नारे.

श्रद्धालुओं ने लगाए जय हिंद के नारे
आज यानी शुक्रवार को राम नगरी में सावन के प्राचीन मेले का आखिरी दिन है. राम की नगरी श्रद्धालुओं से भरी हुई है. ऐसे में आज धर्म नगरी अयोध्या में राष्ट्रभक्ति भी चरम पर है. नाव के जरिए तिरंगा यात्रा में निकले जिले के अधिकारियों की झांकी वहां आकर्षण का केंद्र बनी रही. जब सरयू के घाटों पर तिरंगा लेकर जिले के आला अधिकारी पंहुचे तो श्रद्धालुओं ने वंदे मातरम और जय हिंद जैसे देश भक्ति के नारे लगाए. यहां श्रद्धा और राष्ट्रभक्ति का अनूठा संगम देखने को मिला.

मंडलायुक्त ने यह कहा
नाव में जिले के अधिकारियों की तिरंगा यात्रा को लेकर मंडलायुक्त नवदीप रिणवा ने कहा कि पूरे भारत में इस समय आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. पूरे देश में तिरंगा रैली निकाली जा रही है. हमारे मन में भी था कि सरयू नदी लोगों के आस्था की प्रतीक है. यहां एक तिरंग रैली निकाली जाए और लोगों को जागरूक किया जाए. मंडलायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग गांव घरों में इस अभियान में भाग लें. लोगों को प्रभावित करें और अपने घरों पर तिरंगा जरूर लगाएं.

news18

35 नावों में निकाली गई यात्रा.

जिलाधिकारी ने यह कहा
अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया सरयू हमारे आस्था का प्रतीक है. सरयू के तट पर अयोध्या स्थित है. राम की पैड़ी, राम की नगरी की पहचान है. दीपोत्सव के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राम की पैड़ी को पहचाना जाता है. देश में 11 अगस्त से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम है. जिलाधिकारी ने कहा कि गांव-गांव बच्चे बूढ़े महिलाएं सभी को इस मुहिम से जोड़ने का प्रयास है. सभी सहभागिता कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज हमलोग एक साथ आज आएं हैं. हमारा प्रयास है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आदर्शों को संजोया जाए.

Tags: Ayodhya, Azadi Ka Amrit Mahotsav, Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Uttarpradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर