बाबरी मस्जिद मामले में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी बोले- जमातियों ने फैलाया COVID-19, देशद्रोही घोषित हो
Ayodhya News in Hindi

बाबरी मस्जिद मामले में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी बोले- जमातियों ने फैलाया COVID-19, देशद्रोही घोषित हो
बाबरी मस्जिद मामले में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी. (फाइल फोटो)

Fight Against COVID-19: इकबाल अंसारी ने जमातियों को देशद्रोही बताते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की है.

  • Share this:
अयोध्या. लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या के लिए तबलीगी जमात में शामिल लोगों को जिम्मेदार माना जा रहा है. अब बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने भी  चिंता व्यक्त की है. मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने संक्रमण फैलाने के लिए जमातियों को जिम्मेदार ठहराया है. इकबाल ने जमातियों को देशद्रोही बताते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की है. उन्‍होंने कहा कि बीमारी को फैला रहे जमातियों की वजह से मुसलमानों की बदनामी हो रही है.

इकबाल अंसारी ने कहा,  'हम देश के वफादार मुसलमान हैं, हम कोरोना की बीमारी को अपने देश में नहीं फैलने देंगे. कोरोना हारेगा और देश जीतेगा. देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के लिए जमाती जिम्मेदार हैं और इन्हें देश का गद्दार करार दिया जाना चाहिए.' इकबाल अंसारी ने जमातियों के ऊपर कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जमातियों की वजह से देश का मुस्लिम बदनाम हो रहा है. इन लोगों को खोज कर के उनपर कार्रवाई करनी चाहिए.

'हिंदू-मुस्लिम मिलकर कोरोना को हराएंगे'
मुस्लिम पक्षकार ने कहा कि देश में अभी भी सच्चे हिंदू और मुसलमान दोनों हैं. देश को बचाने के लिए हम आगे आएंगे. देश करोना को भगा कर पूरी दुनिया में सबसे आगे आएगा. बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी का कहना है कि कोरोना का नामोनिशान भारत से मिटा देना है. इसके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें. अपने घरों में साफ सफाई से रहें.
यूपी में 590 संक्रमित जमात से जुड़े हुए


दरअसल, लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इसके पीछे जमातियों का बड़ा योगदान माना जा रहा है. देशभर में कुल संक्रमित मरीजों में से 40 फ़ीसदी जमात से जुड़े हैं या फिर उनके संपर्क में आये हैं. उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 125 नए मामले सामने आए हैं. इससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 974 हो गई है. इसमें से 108 मरीज ठीक हो गए हैं और 14 अन्य की मौत हो चुकी है. 974 में से तबलीगी जमात के 590 लोग संक्रमित हैं.

देश में कोरोना संक्रमण के 14378 मामले
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश भर में अब तक कोरोना वायरस से 14378 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 11906 एक्टिव केस हैं. इस वायरस से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 1991 लोग ठीक हो चुके हैं. हालांकि, केंद्र सरकार ने कहा है कि पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 के मामले दोगुने होने में लगने वाला समय बढ़ा है.

ये भी पढ़ें:

यूपी में 20 अप्रैल से Lockdown 2.0 के दौरान इन क्षेत्रों में मिलेगी छूट

UP: लॉकडाउन की धज्जियां उड़ने से सरकार परेशान, 40 जिलों के हालात 'असंतोषजनक'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज