अयोध्या: मंदिर बनने से पहले ही 'अरबपति' हुए रामलला, ट्रस्ट ने कहा- अब चांदी न दान करें भक्त

अयोध्या में राम मंदिर के लिए जमकर मिल रहा दान
अयोध्या में राम मंदिर के लिए जमकर मिल रहा दान

Ayodhya News: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janambhumi Teerth Kshetra Trust) के कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्ता ने बताया कि लगातार प्रतिदिन रामलला के मंदिर निर्माण के लिए दान आ रहा है. लगभग एक अरब रुपए का दान आ चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 11:00 AM IST
  • Share this:
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में रामलला (Ramlala) के भव्य मंदिर निर्माण (Ram Temple) के कार्य में आर्थिक कठिनाई न हो इसके लिए राम भक्तों ने भी अपने खजाने खोल दिए हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janambhumi Teerth Kshetra Trust) के गठन के बाद से अब तक लगभग 1 अरब रुपए रामलला के खातों में दान के रूप में आए हैं. साथ ही दो क्विंटल से ज्यादा चांदी भी रामलला को दान स्वरूप में मिली है. श्री राम जन्मभूमि के मंदिर निर्माण के लिए जल्द ही विदेश में बैठे राम भक्त भी दान कर सकेंगे. इसकी भी योजना तैयार हो चुकी है.

आपको बताते चलें कि राम मंदिर के निर्माण का कार्य राम जन्मभूमि परिसर में तेज हो चुका है. अत्याधुनिक मशीनों से मंदिर के निर्माण का कार्य चल रहा है. राम मंदिर पर फैसला आने के बाद ट्रस्ट गठित किया गया. सूत्रों के अनुसार, अब तक लगभग 1 अरब रुपए का दान रामलला के खातों में आ चुका है. चांदी तो दो क्विंटल से ज्यादा दान के रूप में मिली है. इसके बाद ट्रस्ट ने भक्तों से अब चांदी दान न करने को कहा है. उसके बदले नगद दान करने की अपील की है.

नवरात्री में दान में तेजी आने की संभावना
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्ता ने बताया कि लगातार प्रतिदिन रामलला के मंदिर निर्माण के लिए दान आ रहा है. लगभग एक अरब रुपए का दान आ चुका है. राम मंदिर निर्माण में ज्यादा पैसा लगेगा. जिस तरीके से लोग दान दे रहे हैं, उसी अनुसार मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है. फिलहाल राम भक्तों से चांदी का दान नहीं लिया जा रहा है, क्योंकि दो क्विंटल से ज्यादा चांदी का दान पहले ही आ चुका है. जो राम भक्त चांदी दान करना चाहते हैं, उसके बदले नगद दान कर सकते हैं. राम मंदिर के निर्माण में पैसों की कमी नहीं आएगी. दानदाता लगातार मंदिर निर्माण के लिए दान कर रहे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि नवरात्री में दान में और तेजी देखने को मिल सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज