लाइव टीवी

अयोध्या: लौंग व कपूर से कोरोना को भगाएंगे बीजेपी सांसद लल्लू सिंह
Ayodhya News in Hindi

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 7:55 AM IST
अयोध्या: लौंग व कपूर से कोरोना को भगाएंगे बीजेपी सांसद लल्लू सिंह
बीजेपी सांसद लल्लू सिंह

सांसद ने रामनवमी मेले के मद्देनजर श्रद्धालुओं तथा रामभक्तों से कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर रामनगरी अयोध्या न आने और अपने घरों पर ही नवरात्रि और राम जन्मोत्सव पर्व मनाने की अपील की है.

  • Share this:
अयोध्या. वैश्विक महामारी घोषित कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण से निपटने के लिए अयोध्या (Ayodhya) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद लल्लू सिंह (Lallu Singh) क्षेत्र की जनता के बीच लौंग और कपूर बांटेंगे. इसके साथ ही संक्रमण को रोकने के लिए एलोवेरा, अल्कोहल और फिटकरी मिश्रित सैनिटाइजर का निर्माण कराएंगे.सांसद का कहना है कि लौंग और कपूर का मिश्रण संक्रमण के चलते सांस लेने में आने वाली दिक्कतों को दूर करता है और पर्यावरण को शुद्ध रखता है.

भक्तों से रामनगरी न आने की अपील

सांसद ने रामनवमी मेले के मद्देनजर श्रद्धालुओं तथा रामभक्तों से कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर रामनगरी अयोध्या न आने और अपने घरों पर ही नवरात्रि और राम जन्मोत्सव पर्व मनाने की अपील की है. चाइना के वुहान प्रांत से उपजे नोवल कोरोनावायरस का संक्रमण वर्तमान में वैश्विक हो गया है. विश्व के तमाम देश इस संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं और विश्व स्वास्थ संगठन समेत कई देशों की ओर से इसको महामारी घोषित किया गया है. अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्पेसिफिक दवा अथवा टीके का ईजाद न होने के चलते विश्व स्वास्थ संगठन समेत स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े शीर्ष संगठनों की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया जा रहा है.

सांसद का ये है दावा



संक्रमण के दायरे में आए मरीजों का स्वास्थ्य प्रशासन की ओर से लक्षण के आधार पर उपलब्ध उपचार के अनुसार इलाज किया जा रहा है. शासन-प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे की ओर से कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए नियमित अंतराल पर लोगों को अपने हाथ साबुन से धोने, दरवाजे खिड़कियों तथा संपर्क में आए स्थानों को सैनिटाइज करने और 1 मीटर की दूरी बनाए रखने को लेकर जागरूक किया जा रहा है. इसी बीच बीजेपी सांसद ने आम जनमानस के समक्ष कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए एक नया फार्मूला पेश किया है. पूजा पाठ से लेकर घर के मसालों में इस्तेमाल होने वाली लौंग के साथ फिटकिरी के पैकेट के वितरण का ऐलान किया है. सांसद लल्लू सिंह का दावा है कि फिटकिरी और लौंग का मिश्रण पर्यावरण को शुद्ध रखता है और यह सांस लेने में आने वाली तकलीफों का निदान करने में सक्षम है.

वही सांसद ने कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर सैनिटाइजर के भारी डिमांड को देखते हुए फिटकिरी, एलोवेरा और अल्कोहल मिश्रित हर्बल सैनिटाइजर का निर्माण कराने और इसको क्षेत्र की जनता के बीच वितरित कराने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ेंः COVID-19: जनता कर्फ्यू के दौरान बालकनी से होगा NRC, CAA और NPR का विरोध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 7:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर