अपना शहर चुनें

States

अयोध्या: सीएम योगी आदित्यनाथ नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय में ‘किसान सम्मेलन’ को करेंगे संबोधित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Ayodhya News: आज होने वाले किसान सम्मेलन में अयोध्या के साथ ही अंबेडकरनगर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अमेठी जिलों के किसान शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2020, 10:28 AM IST
  • Share this:
अयोध्या. नए कृषि क़ानूनों (APMC) को  लेकर पिछले 25 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के बीच रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अयोध्या के नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय (Narendra Dev Agriculture University) किसान सम्मेलन (Kisan Sammelan) को संबोधित करेंगे. साथ ही सीएम योगी लगभग 89.90 करोड़ रुपए की लागत की 40 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास व शुभारम्भ भी करेंगे। इनमें 30.67 करोड़ रुपए की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण, जबकि 26.45 करोड़ रुपए की 10 परियोजनाओं का शिलान्यास और 32.77 करोड़ रुपए की 20 परियोजनाओं का शुभारम्भ करना शामिल है.

चार घंटे अयोध्या में रहेंगे

इस मौक़े पर मुख्यमंत्री पात्र व्यक्तियों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित भी करेंगे.मुख्यमंत्री अयोध्या में कार्यक्रम के बाद सीधे गोरखपुर के लिए रवाना होंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री 12 बजे अयोध्या पहुंचेंगे और करीब चार घंटे राम नगरी में रहेंगे.



इन जिलों के किसान होंगे शामिल 
आज होने वाले किसान सम्मेलन में अयोध्या के साथ ही अंबेडकरनगर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अमेठी जिलों के किसान शामिल होंगे. विवि के प्रवक्ता डॉ. अखिलेश सिंह ने बताया कि कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही व अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि मेले का मुख्य आकर्षण विश्वविद्यालय एवं कृषि विज्ञान केंद्रों की प्रदर्शनी, प्राकृतिक खेती पर व्याख्यान, जैविक खेती एवं रबी फसलों का प्रदर्शन होगा.

बीजेपी  चला रही है किसान सम्मलेन 

गौरतलब है कि नए कृषि बिल के समर्थन में मुख्यमंत्री के साथ ही दोनों उपमुख्यमंत्री, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत तमाम मंत्री जिलों में किसान सम्मलेन कर नए कृषि कानूनों की जानकारी दे रहे हैं. साथ ही कृषि कानूनों को लेकर फैले भ्रमजाल को भी दूर करने की कोशिश किसान सम्मलेन के माध्यम से की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज