अपना शहर चुनें

States

अयोध्या की अदालत ने राहुल गांधी को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी  (File pic)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (File pic)

Ayodhya News: एडीजे-प्रथम कोर्ट ने यह नोटिस कांग्रेस में बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ अयोध्या के निवासी समाजसेवी व वकील मुरलीधर चतुर्वेदी के दायर निगरानी याचिका पर जारी किया है.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) जनपद की एडीजे-प्रथम कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने राहुल गांधी को 26 मार्च को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है. यह नोटिस बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए राहुल गांधी के खिलाफ अयोध्या के निवासी समाजसेवी व वकील मुरलीधर चतुर्वेदी की दायर निगरानी याचिका पर जारी हुआ है. यह समन नोटिस अपर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत ने जारी किया है.

ये है पूरा मामला
याचिकाकर्ता समाजसेवी अधिवक्ता मुरलीधर चतुर्वेदी ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में संबंधित दस्तावेज को राहुल गांधी ने स्कैम बताते हुए फर्जी बताया था. यही नहीं मुरलीधर चतुर्वेदी ने अपनी याचिका में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी ने चौकीदार चोर कहते हुए संबोधित किया था. मामले में एडीजे प्रथम न्यायालय ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है और 26 मार्च को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है.

ayodhya rahul notice
याचिकाकर्ता समाजसेवी अधिवक्ता मुरलीधर चतुर्वेदी

26 मार्च को पक्ष रखने का आदेश


याचिकाकर्ता समाजसेवी अधिवक्ता मुरलीधर चतुर्वेदी ने बताया कि बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए राहुल गांधी ने राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपशब्द कहते हुए उन्हें चौकीदार चोर कहा था और राफेल डील पर सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. उन्होंने एडीजे प्रथम न्यायालय में एक निगरानी याचिका दाखिल की थी, जिसमें राहुल गांधी को एक नोटिस जारी हुआ है. उनको 26 मार्च को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया गया है. याचिकाकर्ता अयोध्या कोतवाली के दर्शन नगर निवासी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज