अयोध्या महिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम शुरू, 100 बेड पर सीधे मिलेगी सुविधा

अयोध्या के महिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम शुरू

अयोध्या के महिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम शुरू

जिला महिला अस्पताल के कैंपस में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम शुरू हो गया है. इसके साथ ही जिला महिला अस्पताल में बने कोविड अस्पताल में 100 बेड पर अनवरत ऑक्सीजन मिलने लगेगी. जिला महिला अस्पताल में बने कोविड अस्प्ताल में डिजिटल एक्सरे की भी सुविधा प्रदान कर दी गई है.

  • Share this:

कृष्‍णा शुक्ला

अयोध्या. अयोध्या ( Ayodhya ) में कोविड को लेकर ऑक्सीजन की समस्या जल्द समाप्त होने वाली है. जिला महिला अस्पताल के कैंपस में ऑक्सीजन प्लांट ( oxygen plant ) लगाने का काम शुरू हो गया है. इसके साथ ही जिला महिला अस्पताल में बने कोविड अस्पताल में 100 बेड पर अनवरत ऑक्सीजन मिलने लगेगी. जिला महिला अस्पताल में बने कोविड अस्प्ताल में डिजिटल एक्सरे की भी सुविधा प्रदान कर दी गई है. अब रोगियों का डिजिटल एक्सरे भी होने लगेगा.

कोरोना के मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. जिस तरह से कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, उसी तरह से ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ती जा रही है. ऐसे में शासन ने अयोध्या के जिला महिला अस्पताल कैंपस में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का फैसला किया है और उसका काम भी शुरू हो गया है. जिला महिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एसके शुक्ला ने बताया कि यह अक्सीजन प्लांट 100 बेड की क्षमता का है. 100 बेड पर यह ऑक्सीजन प्लांट अनवरत ऑक्सीजन उपलब्ध कराता रहेगा. उम्मीद है कि 25 मई तक यह ऑक्सीजन प्लांट काम करना शुरू कर देगा. इसके साथ ही जिला महिला अस्पताल में बने कोविड अस्प्ताल को एक डिजिटल एक्स-रे मशीन भी उपलब्ध कराई गई है, जिससे कोविड मरीजों का डिजिटल एक्सरे भी समय-समय पर होता रहे. उनकी रिकवरी या और बीमार होने की जानकारी मिलती रहे.

Youtube Video

एक्सरे मशीन भी लगेगा

कोविड अस्प्ताल के सीएमएस डॉ एसके शुक्ला ने बताया कि डिजिटल एक्सरे मशीन उपलब्ध हो जाने से मरीजों के एक्सरे करने से उनकी बीमारी की जानकारी डॉक्टरों को मिलती रहेगी, ताकि उनका उपचार भी समय से होता रहे. कोविड अस्प्ताल में ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने का भी काम शुरू हो गया है. पूरे सौ बेड पर ऑक्सीजन की पाइप लाइन जोड़ी जाएगी, ताकि सभी 100 बेड पर सुचारू रूप से ऑक्सीजन की सप्लाई मरीजों को मिलती रहे. उम्मीद है कि 25 मई के बाद इन 100 बेड पर मरीजों को ऑक्सीजन अनवरत मिलती रहेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज