लाइव टीवी

अयोध्या. मंदिर की संपत्ति के लिए अभी भी 10 'राम' लड़ रहे मुकदमा, DM का ट्वीट हो रहा वायरल

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2019, 12:10 PM IST
अयोध्या. मंदिर की संपत्ति के लिए अभी भी 10 'राम' लड़ रहे मुकदमा, DM का ट्वीट हो रहा वायरल
अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा का ट्वीट हो रहा लोकप्रिय

दरअसल, अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने एक मंदिर की संपत्ति विवाद को लेकर के एक ट्वीट किया है और लिखा है राजस्व के मामले में अभी भी 10 'राम' मुकदमा लड़ रहे हैं.

  • Share this:
अयोध्या. रामलला को भले ही सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से न्याय मिल गया हो, लेकिन अयोध्या (Ayodhya) के एक मंदिर (Temple) की संपत्ति के लिए अभी भी 10 'राम' मुकदमा लड़ रहे हैं. अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा (DM Anuj Jha) ने इस संबंध में ट्वीट किया है, जो अब वायरल हो रहा है. जिलाधिकारी ने इस ट्वीट के साथ लिखा है कि वास्तव में अयोध्या राम की ही नगरी है. जिलाधिकारी के इस ट्वीट को बहुत पसंद भी किया जा रहा है.

क्या है मामला?

दरअसल, अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने एक मंदिर की संपत्ति विवाद को लेकर के एक ट्वीट किया है और लिखा है राजस्व के मामले में अभी भी 10 'राम' मुकदमा लड़ रहे हैं. इस मुकदमे में 12 वादी हैं, जिसमें 10 के नाम में राम जुड़ा हुआ है. अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने ट्वीट कर कहा कि 'वाकई में अयोध्या राम की नगरी है', जहां पर लोगों के नाम के साथ राम जुड़ा होता है. यह मामला खासकर दिलचस्प तब हो गया जब जिलाधिकारी अनुज झा ने राजस्व की फाइल के साथ मामले को ट्वीट कर दिया.

10 वादियों के साथ जुड़ा है राम का नाम

अनुज झा ने ट्वीट कर बताया कि उनके कोर्ट में ऐसा केस आया जिसमें अयोध्या के राम जानकी विराजमान रजबंश पंचायती मंदिर रायगंज के संपत्ति के मामले में उनकी कोर्ट में केस चल रहा है. इसमें 12 वादी हैं, जिसमें 10 के नाम में राम जुड़ा हुआ है. राम कुमार, राम केवल, शिव कुमार रमाकांत सुधाकर, श्यामलाल, सीताराम, सियाराम, अनंतराम धनीराम, रामचंद्र, श्रीमती राजमणि आदि वादी हैं जो इंसाफ के लिए कोर्ट पहुंचे हैं.

Anuj Jha Tweet
जिलाधिकारी ने किया वादियों के नाम की लिस्ट को ट्वीट


राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला आने के बाद अयोध्या में कानून व्यवस्था बनाने में जिलाधिकारी अनुज झा अपनी टीम के साथ सफल रहे और उनकी तारीफ भी हो रही है. अनुज झा समय-समय पर अयोध्या को लेकर ट्वीट करते रहते हैं और आज इनका यह ट्वीट भी खासा लोकप्रिय हो रहा है. डीएम अनुज झा फरवरी में शाहजहांपुर से ट्रांसफर होकर अयोध्या आए और अयोध्या आते ही चुनौती के रूप में अयोध्या मामला मिला. सिर्फ यही नहीं कार्तिक पूर्णिमा स्नान, पंचकोशी 14 कोसी परिक्रमा जैसे कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराया तो रामलला मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आए फैसले पर भी अपनी कार्यक्षमता दिखाते हुए पुलिस प्रशासन के साथ अयोध्या में कानून व्यवस्था को कायम रखा. जिलाधिकारी अनुज झा अयोध्या में अब इतिहास पुरुष बन चुके हैं. जब भी राम मंदिर बाबरी मस्जिद मामले का जिक्र होगा तो जिलाधिकारी के रूप में अनुज झा का नाम जरूर आएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 12:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर