लाइव टीवी

Coronavirus के भय से अयोध्या में मांस बिक्री पर लगा प्रतिबंध, फिर कुछ घंटों में लिया वापस
Ayodhya News in Hindi

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 19, 2020, 2:25 PM IST
Coronavirus के भय से अयोध्या में मांस बिक्री पर लगा प्रतिबंध, फिर कुछ घंटों में लिया वापस
मांस बिक्री पर लगा प्रतिबंध वापस

न्यूज़ 18 पर इसकी खबर दिखाए जाने के बाद अयोध्या (Ayodhya) में मांस बिक्री पर लागू प्रतिबंध को वापस ले लिया गया. अयोध्या में पहले की तरह अब मांस की बिक्री जारी रहेगी. वहीं चीन (China) की यात्रा से लौटे सात लोग भी स्वस्थ बताए जा रहे हैं

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) की नगर निगम सीमा क्षेत्र में सभी प्रकार के मांस की बिक्री पर लगी रोक के आदेश को मीडिया में खबर चलने के बाद वापस ले लिया गया है. दरअसल, वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एके सिंह ने बुधवार को यह आदेश जारी किया था. चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए नगर निगम क्षेत्र में मांस बिक्री पर रोक लगाई गई थी.

कोरोना वायरस की दहशत

दरअसल, चीन में फैले कोरोना वायरस की दहशत हिंदुस्तान के अलग-अलग शहरों के साथ-साथ राम नगरी अयोध्या में भी देखी जा रही है. चीन से भारत लौटे सात लोगों को उनके घरों में अंडर ऑब्जरवेशन में रखा गया है. स्वास्थ्य टीम द्वारा इन लोगों का रेगुलर चेकअप भी किया जा रहा है. कोरोना वारस को देखते हुए नगर निगम क्षेत्र में सभी प्रकार के मांस बिक्री पर रोक लगा दी गई.

लेकिन न्यूज़ 18 पर यह खबर चलते ही मांस बिक्री पर लगे प्रतिबंध को वापस ले लिया गया. अयोध्या में पहले की तरह अब मांस की बिक्री जारी रहेगी. वहीं चीन की यात्रा से लौटे सात लोग भी स्वस्थ बताए जा रहे हैं.






चीन से लौटे सातों लोग स्वस्थ

चीन से भारत लौटने वाले सात लोगों में से चार अयोध्या नगर क्षेत्र के रहने वाले हैं. एक बीकापुर ब्लॉक और दो मया बाजार ब्लॉक के हैं. सभी को विशेष तौर से अंडर ऑब्जरवेशन में रखकर प्रत्येक दिन जांच की जा रही है. प्रतिबंध वापस लेने की बात पर डॉ एके सिंह ने बताया कि जांच में चीन से आए सभी लोग स्वस्थ्य पाए गए. जिसके बाद यह आदेश वापस ले लिया गया. अब अयोध्या में पूर्व की भांति मांस की बिक्री जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें:

बजट में 3 तलाक पीड़ितों को 500 रुपए पेंशन देने का देवबंदी उलेमाओं ने किया विरोध

राजस्थान में बकरी चराते किडनैपर्स को दबोच लाई आगरा पुलिस, ऑपरेशन अकरम की कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 2:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर