अयोध्या: सज गया IPL का सट्टा बाजार, दो दर्जन कंट्रोल रूम से कट रही पर्ची, वीडियो हुआ वायरल

आईपीएल में सट्टेबाजी का कारोबार अयोध्या में भी फल फुल रहा है.
आईपीएल में सट्टेबाजी का कारोबार अयोध्या में भी फल फुल रहा है.

IPL Betting in Ayodhya: सूत्र के मुताबिक पुलिस की भी हिस्सेदारी तय होती है. आईपीएल शुरू होने के बाद राम नगरी में लगभग दो दर्जन से अधिक स्थानों पर सट्टेबाजों ने कंट्रोल रूम बना रखे हैं.

  • Share this:
अयोध्या. रामनगरी के फैजाबाद (Faizabad) शहर इस समय सट्टेबाजों (Betting) की गिरफ्त में है. कोतवाली नगर व थाना कैंट क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक क्षेत्रों में सफेदपोश लोग मुम्बई सेंसेक्स, डॉक्स सेंसेक्स व आईपीएल में सट्टेबाजी (IPL Betting) करवा रहे हैं. सट्टेबाजी में युवा वर्ग संलिप्त तो है ही शहर के नामी गिरामी लोग इसमें शामिल है. पहले मुंबई सेंसेक्स और इंग्लैंड के डॉक्स सेंसेक्स पर सट्टेबाजी होती थी लेकिन अब आईपीएल शुरू होने के बाद अब क्रिकेट पर सट्टा शुरू हो गया है.

हम आपको शहर के एक कंट्रोल रूम का वीडियो दिखा रहे हैं इसमें आप देखिए किस तरह से सट्टेबाजी करने के लिए पर्ची काटी जा रही है. यह पर्ची 25 रुपये से लेकर 100 रुपये तक कटती है. सेंसेक्स कितने पर बंद होगा और कितने पर खुलेगा? आईपीएल में कौन जीतेगा, कौन हारेगा, कौन चौका मरेगा और कौन छक्का मरेगा? सभी पर सट्टेबाजी की कीमत तय होती है. ऐसा भी नहीं है कि इसकी जानकारी पुलिस को नहीं है. सूत्र के मुताबिक पुलिस की भी हिस्सेदारी तय होती है. आईपीएल शुरू होने के बाद राम नगरी में लगभग दो दर्जन से अधिक स्थानों पर सट्टेबाजों ने कंट्रोल रूम बना रखे हैं.





इसी कंट्रोल रूम से आईपीएल की सट्टेबाजी को अंजाम दिया जाता है. कंट्रोल रूम में युवा सट्टेबाजों की भारी-भरकम भीड़ होती है. सबसे पहले किस की पर्ची कटेगी इसके लिए भीड़ लगी रहती है. हर सट्टेबाज स्क्रीन लगाकर यह तय करता है कि सट्टा कौन किस पर लगा रहा है. कौन आईपीएल जीतेगा, कौन हारेगा, कौन छक्का मारेगा, कौन चौका मारेगा, कौन बोल्ड होगा, कौन एलबीडब्ल्यू होगा और कौन रन आउट होगा? इन सभी पर सट्टेबाजी शहर में धड़ल्ले से चल रही है. पुलिस के नाक के नीचे दर्जनों कंट्रोल रूम चल रहे हैं, लेकिन पुलिस किसी पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. धड़ल्ले से चल रहे सट्टे के कंट्रोल रूम पर पर तो यही लगता है कि पुलिस की मिलीभगत से शहर में सट्टे का बाजार सज गया है.
शाहजहांपुर में दो सटोरिए गिरफ्तार

उधर शाहजहांपुर में आईपीएल क्रिकेट शुरू होते ही सट्टे के कारोबारियों का काम फलने फूलने लगा है. इसी के चलते पुलिस ने छापा मारकर दो आईपीएल सट्टे कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से कैश मोबाइल और नोटबुक बरामद की है. बताया जा रहा है कि यह सटोरिये मोबाइल ऐप के जरिए लाखों रुपए का सट्टे का कारोबार कर रहे थे. घर मे चल रहे इस कारोबार से जुड़े उनके साथियों की भी तलाश पुलिस कर रही है. मामला थाना तिलहर इलाके का है, जहां पुलिस को सूत्रों से पता चला की आईपीएल का मैच होते ही सट्टे का कारोबार इलाके में हो रहा है. सूत्रों की खबर के बाद पुलिस ने छापा मारते हुए तो दो कारोबारियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. तिलहर के रहने वाले वाहिद और आरिफ नाम के दोनों कारोबारियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उनके पास से नोटबुक मोबाइल और कैश बरामद किया है. बताया जा रहा है मोबाइल ऐप के जरिए लोगों से लाखों रुपए का सट्टे का कारोबार कराया जा रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज