सुरक्षा हटाने से बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी नाराज, DIG से मुलाकात कर जान का खतरा जताया

बाबरी मस्जिद मामले में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने अपनी सुरक्षा हटाए जाने पर नाखुशी जाहिर की है (फाइल फोटो)

बाबरी मस्जिद मामले में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने अपनी सुरक्षा हटाए जाने पर नाखुशी जाहिर की है (फाइल फोटो)

इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने कहा कि उन्होंने सोमवार को डीआईजी अयोध्या से मुलाकात कर कहा कि मेरे घर की सुरक्षा बढ़ाई जाए क्योंकि हम चैन की बात करते हैं तो बहुत से लोगों को तकलीफ होती है. इसलिए दोस्त और दुश्मन का कोई ठिकाना नहीं है. मेरी सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए क्योंकि मुझे खतरा बना रहता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 7:32 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) की सुरक्षा घटा दी गई है. इकबाल अंसारी ने अयोध्या के डीआईजी (DIG) से मुलाकात कर अपनी सुरक्षा दोबारा बढ़ाए जाने की मांग की है. पिछले दिनों इकबाल अंसारी को मिले दो गनर वापस ले लिए गए थे. इसके बाद अब बिना किसी पूर्व सूचना के उनके घर पर तैनात गार्ड (Guard) की ड्यूटी भी हटा दी गई है. इसके बाद इकबाल अंसारी को अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा का डर सताने लगा है.

दरअसल अयोध्या विवाद पर फैसला आने के बाद बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने पूरे देश से फैसले को मानने की अपील की थी. साथ ही उन्होंने मुस्लिम समाज से कहा था कि अब इस मुद्दे को आगे ना बढ़ाया जाए, इस मामले में किसी भी तरीके की रिव्यू पिटीशन या याचिका ना डाली जाए. इकबाल अंसारी के इस बयान का मुस्लिम पक्ष के लोगों ने विरोध किया था जिसका खामियाजा मस्जिद के लिए बनाई गई कमेटी में उनको जगह नहीं दी गई. इकबाल अंसारी के पिता हाशिम अंसारी भी राम जन्मभूमि मामले में मुख्य पक्षकार थे, उनके बाद उनके बेटे इकबाल अंसारी ने मुकदमे की पैरवी की थी. अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया तो उन्होंने पूरे देश से अपील की थी कि इस मामले को अब ना बढ़ाया जाए.

इकबाल अंसारी ने कहा कि राम जन्मभूमि क्षेत्र का मैं निवासी हूं. साथ ही बाबरी मस्जिद का पूर्व पक्षकार रहा हूं, मेरे पिता हाशिम अंसारी को सुरक्षा दी गई थी और उनके निधन के बाद मैंने मुकदमा देखना शुरू किया और वही सुरक्षा हमको भी दी गयी थी. आज भी सुरक्षा मेरे पास है, घर की सुरक्षा में भी चार गार्ड ड्यूटी पर तैनात किए गए थे. मेरी सुरक्षा के लिए चार गनर भी तैनात थे मगर पहले मेरे दो गनर वापस लिए गए और अब घर की सुरक्षा में तैनात गार्ड्स को भी हटा दिया गया है. उन्होंने कहा कि मैंने सोमवार को डीआईजी अयोध्या से मुलाकात कर अपने घर की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि पूर्व में दो घटनाएं मेरे घर पर हो चुकी हैं जिसका मुकदमा न्यायालय में चल रहा है. मैं चाहता हूं कि हमारे घर की सुरक्षा बढ़ा दी जाए क्योंकि हम चैन की बात करते हैं तो बहुत से लोगों को तकलीफ होती है. इसलिए दोस्त और दुश्मन का कोई ठिकाना नहीं है. मेरी सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए क्योंकि मुझे खतरा बना रहता है. मुझ पर पूर्व में दो बार हमला हो चुका है, खतरा हमेशा बना रहता है. मेरे घर की सुरक्षा बढ़ाई जाए इसलिए मैंने कप्तान साहब को पत्र लिखा है. उन्होंने मुझे कहा कि ठीक है, देखते हैं, अगर जरूरत होगी तो आपकी सुरक्षा बढ़ाई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज