Home /News /uttar-pradesh /

ayodhya ki ram leela will start from 25 september bjp mp bhojpuri stars nirahua ravi kishan manoj tiwari play role know where to watch nodark

Ayodhya Ramleela: अयोध्या की रामलीला में नजर आएंगे BJP के 3 सांसद, बॉलीवुड के सितारे निभाएंगे ये किरदार

अयोध्‍या में फिल्मी सितारों की रामलीला की तैयारी शुरू हो गई है.

अयोध्‍या में फिल्मी सितारों की रामलीला की तैयारी शुरू हो गई है.

Ayodhya Ramleela 2022: अयोध्या में होने वाली फिल्मी सितारों की रामलीला की तैयारी शुरू हो गई है. इस बार भोजपुरी सुपरस्टार और भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, रवि किशन और मनोज तिवारी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे. इसके अलावा भी कई बॉलीवुड स्‍टार इसमें शामिल होंगे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

अयोध्‍या की रामलीला सरयू तट पर स्थित लक्ष्मण किला प्रांगण में 25 सितंबर से शुरू होगी.
सांसद मनोज तिवारी परशुराम की भूमिका निभाएंगे.
गोरखपुर सांसद रवि किशन केवट की भूमिका में नजर आएंगे.
भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ भगवान राम के भाई लक्ष्मण की भूमिका निभाएंगे.

रिपोर्ट- सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या. रामनगरी अयोध्या में होने वाली फिल्मी सितारों की रामलीला (Ayodhya Ramleela) की तैयारी अब शुरू कर दी गई है. सरयू की अविरल जलधारा के समीप स्थित लक्ष्मण किला प्रांगण में होने वाली सबसे बड़ी रामलीला का आयोजन इस साल ज्यादा भव्य और अलौकिक होगा. इस बार भाजपा के तीनों भोजपुरी सुपरस्टार सांसद अयोध्या की रामलीला में अलग-अलग किरदार निभाते नजर आएंगे.

यूं तो अयोध्या की रामलीला की चर्चा दुनियाभर में होती है, लेकिन इस बार अयोध्या की रामलीला को लेकर अलग उत्साह है. इसका सबसे बड़ा कारण ये भी है कि 2 साल से कोरोना महामारी के कारण आम जन मानस को रामलीला डिजिटल माध्यम से ही देखने को मिल रही थी. इस बार राम भक्त अयोध्या पहुंच कर रामलीला का आनंद उठा सकते हैं

रामलीला में भाजपा सांसद लेंगे अवतार

अयोध्या की रामलीला में फिल्म जगत की नामचीन हस्तियां अभिनव प्रस्तुत करेंगी, लेकिन भोजपुरी सिनेमा से जुड़े सुपरस्टार और भाजपा के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, रवि किशन और मनोज तिवारी इस बार अहम किरदार निभाएंगे. गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन केवट की भूमिका में नजर आएंगे, तो आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ भगवान राम के छोटे भाई लक्ष्मण के रूप में नजर आएंगे. जबकि दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी परशुराम की भूमिका निभाएंगे. वहीं, दूसरी तरफ मशहूर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की अभिनेत्री भाग्यश्री शबरी की भूमिका में नजर आएंगी, तो फिल्म स्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान बनेंगे. फिल्म अभिनेता गजेंद्र चौहान राजा जनक का पात्र करेंगे, तो महाभारत में शकुनि का रोल निभाने वाले गूफी पेंटल नारद मुनि की भूमिका में नजर आएंगे.

25 सितंबर से 5 अक्टूबर तक होगा मंचन

अयोध्या रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक बताते हैं कि रामनगरी के सरयू तट पर स्थित लक्ष्मण किला प्रांगण में 25 सितंबर से लेकर 5 अक्टूबर तक रामलीला का मंचन किया जाएगा. इसका शाम 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक सोशल मीडिया, यूट्यूब और दूरदर्शन के माध्यम से सीधा प्रसारण भी होगा.

Shri Lakshman Kila

Tags: Ayodhya News, Dinesh lal yadav nirahua, Manoj Tiwari BJP, Ravi Kishan

अगली ख़बर