Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अयोध्या Lockdown: गरीबों की भूख मिटाने उतरा लंगर वाहन, 40 दिन तक रोज 500 की करेगा सेवा

    अयोध्या में लॉकडाउन के दौरान फंसे लोगों तक भोजन पहुंचाने के लिए लंगर वाहन शुरू किया गया है.
    अयोध्या में लॉकडाउन के दौरान फंसे लोगों तक भोजन पहुंचाने के लिए लंगर वाहन शुरू किया गया है.

    अयोध्या (Ayodhya) में खिड़की अली बेग स्थित गुरुद्वारा दुख निवारण से शुक्रवार को लंगर वाहन को सीओ सिटी अरविंद चौरसिया द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. 40 दिन तक लगातार रोज ये वाहन 500 व्यक्तियों को भोजन वितरित करेगा.

    • Share this:
    अयोध्या. कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर अयोध्या में लागू लॉक डाउन (Lockdown) के बीच गरीबों की मदद के लिए अयोध्या के स्वयंसेवी संगठन भी आगे आए हैं. इन्होंने लाकडाउन में फंसे दिहाड़ी मजदूर, गरीबों, भूखे लोगों के लिए विशेष लंगर वाहन चलाया है.

    अपील: प्रशासन के माध्यम से ही करें मदद

    खिड़की अली बेग स्थित गुरुद्वारा दुख निवारण से शुक्रवार को लंगर वाहन को सीओ सिटी अरविंद चौरसिया द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. गुरु नानक एजुकेशनल सोसायटी के सचिव प्रतिपाल सिंह पाली ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है. हमें हर जरूरतमंद व्यक्ति के मदद के लिए आगे आना चाहिए. कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन किया गया है. कृपया घर से न निकलें, जो भी मदद करना चाहते है प्रशासन के माध्यम से मदद करे. जिससे इस बड़ी जंग की घड़ी में हर जरूरतमंद लोगों को भोजन मिल सके.



    गुरुनानक एजुकेशनल सोसाइटी, मैसोनिक लॉज के आशीष अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, अतुल सिंह द्वारा लंगर वाहन चलाया गया है. बता दें वैसे तो ये वाहन गुरुनानक एजुकेशनल सोसायटी द्वारा कई वर्षों से चलाया जा रहा है लेकिन अब अयोध्या में हुए लॉक डाउन को देखते हुए इसे विशेष रूप से तैयार कराया गया है.
    'हमें कोरोना से जंग लड़ कर उसे हराना है'

    गुरु नानक एजुकेशन सोसाइटी के सीईओ ने कहा कि हर व्यक्ति की जरूरत केवल दो जून की रोटी है. कृपया हर जरूरतमंद लोगों की मदद करें. सभी लोग या बीड़ा उठा ले कि कोई भी भूखा ना रहे और कोरोना वायरस को देखते हुए कृपया घर से ना निकले या एक बड़ी महामारी है, जिससे हम सभी को बचना है और इस महामारी की चेन को तोड़ना है. जिससे हम सभी स्वस्थ रहें और हमारा परिवार स्वस्थ रहें. जिस तरह अयोध्या जनपद में अभी तक कोई मरीज संक्रमित नहीं पाया गया है. इसी तरीके से सामान्य रहे यह दुख की घड़ी है. हमें कोरोना से जंग लड़ कर उसे हराना है. और यह जंग हम सभी मिलकर ही लड़ सकते हैं.

    40 दिन लगातार रोज 500 लोगों को कराएगा भोजन

    सीओ सिटी अरविंद चौरसिया ने गुरु नानक एजुकेशन सोसाइटी के इस पहल की सराहना किया और कहा कि देश के सभी नागरिकों को अपना दायित्व समझना चाहिए. इस दौरान कार्यक्रम में अमित केडिया इंद्रनील बनर्जी रोमी कपूर डॉ सुजॉय घोष गिरधारी चावला मनीष बंसल मनीष अग्रवाल संजीव गोयल राजकुमार खत्री सज्जन कुमार अग्रवाल डॉक्टर फिरोज अख्तर के सहयोग से 40 दिन तक लगातार 500 व्यक्तियों को भोजन वितरित किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें:

    Lockdown: पूर्वी यूपी के 10 जिलों में शुरू हुआ पुलिस-पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक

    कोरोना के खिलाफ जंग में सीएम योगी ने उतारीं ये 11 प्रमुख टीमें, देखें लिस्ट
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज