Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अयोध्या: महंत परमहंस दास का जिला अस्पताल में भी आमरण अनशन जारी, भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की कर रहे मांग

    अस्पताल में भी जारी है संत परमहंस दास का आमरण अनशन
    अस्पताल में भी जारी है संत परमहंस दास का आमरण अनशन

    Ayodhya News: हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए परमहंस ने अन्न जल त्याग दिया है. उनका कहना है कि जब तक प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री या कोई केंद्रीय मंत्री उनसे आकर वार्ता नहीं करता है तब तक वह अन्न जल ग्रहण नहीं करेंगे.

    • Share this:
    अयोध्या. तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास (Saint Paramhans Das) का आमरण अनशन (Fast unto Death) अब जिला अस्पताल (District Hospital) में शुरू हो चुका है. परमहंस दास ने भारत को हिंदू राष्ट्र (Hindu Country) घोषित करने के लिए 12 अक्टूबर से आमरण अनशन शुरू किया था. यह आमरण अनशन उनके आश्रम तपस्वी छावनी के बाहर चल रहा था. मंगलवार को 9 दिन पूरा होने के बाद उनका वजन 9 किलो घट चुका था, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की सलाह पर पुलिस प्रशासन ने देर रात उनको उठाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन जिला अस्पताल में भी परमहंस का आमरण अनशन जारी है.

    अन्न-जल त्यागा

    हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए परमहंस ने अन्न जल त्याग दिया है. उनका कहना है कि जब तक प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री या कोई केंद्रीय मंत्री उनसे आकर वार्ता नहीं करता है तब तक वह अन्न जल ग्रहण नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र का सपना स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई का भी था. वीर सावरकर का भी था और आरएसएस-विहिप का भी है. ऐसे में जब अब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है तब हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए.



    12 अक्टूबर से हैं अनशन पर
    पिछले 12 अक्टूबर से परमहंस दास अपने तपस्वी छावनी के बाहर आमरण अनशन शुरू किया था, लेकिन जब स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने देखा कि प्रतिदिन उनका एक किलो वजन घटता जा रहा है तो आमरण अनशन के नौवें दिन स्वास्थ विभाग की सलाह पर पुलिस ने उनको उठाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां पर उनका आमरण अनशन जारी है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज