होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Nikay Chunav: अयोध्या में दिलचस्प होगा महापौर का चुनाव, महिला सीट पर कईयों ने ठोंकी दावेदारी

UP Nikay Chunav: अयोध्या में दिलचस्प होगा महापौर का चुनाव, महिला सीट पर कईयों ने ठोंकी दावेदारी

Ayodhya News: इसके अलावा महिला मोर्चा की सदस्य सरोज यादव का नाम चर्चाओं में चल रहा है. (File Pic)

Ayodhya News: इसके अलावा महिला मोर्चा की सदस्य सरोज यादव का नाम चर्चाओं में चल रहा है. (File Pic)

Ayodhya Nagar nikay chunav: अयोध्या नगर निगम का जन्म भी 5 वर्ष पूर्व योगी राज में हुआ था. जिसमें भाजपा के प्रत्याशी रहे ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या: चुनाव में आरक्षण भी कमाल करता है. कलयुग की राम नगरी में अब रामराज नहीं सीताराम राज स्थापित होगा. दरअसल नगर निगम चुनाव की आरक्षण सूची जारी होने के बाद अयोध्या में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है. मेयर की सीट सामान्य महिला आरक्षित होने के बाद तमाम राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी जोर शोर से प्रारंभ कर दी है. इस बार अयोध्या में मेयर के चुनाव में दिलचस्प लड़ाई देखने को मिलेगी. लिहाजा इस बार कमान नेता नहीं महिला नेता के हाथों में होगा.जहां बीजेपी से दर्जनों नेताओं की पत्नियां भाजपा में टिकट के लिए लाइन में खड़ी है तो वहीं समाजवादी पार्टी भी इससे पीछे नहीं है.

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री डॉक्टर ममता पांडे अयोध्या के महंत गिरीश पति त्रिपाठी की पत्नी राज लक्ष्मी त्रिपाठी अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता के पुत्रबधु के अलावा महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा की पत्नी पुनीता मिश्रा ऐसे तमाम चेहरे हैं. जो टिकट के लिए भाजपा में लाइन लगाकर बैठे हैं. तो वहीं समाजवादी पार्टी में भी लंबी कतार देखने को मिल रही है. समाजवादी सरकार में पूर्व मंत्री रहे तेज नारायण पांडे की पत्नी अन्नी पांडे भी अपनी दावेदारी ठोक रही है. इसके अलावा महिला मोर्चा की सदस्य सरोज यादव का नाम चर्चाओं में चल रहा है.

टक्कर की लड़ाई
आपको बताते चलें अयोध्या नगर निगम का जन्म भी 5 वर्ष पूर्व योगी राज में हुआ था. जिसमें भाजपा के प्रत्याशी रहे ऋषिकेश उपाध्याय अपने प्रतिद्वंदी किन्नर गुलशन बिंदु से चंद वोटो से विजय हुए थे. लेकिन इस बार भाजपा के लिए चुनौतियां और कड़ी हैं. राम मंदिर निर्माण में सड़क चौड़ीकरण के के लिए बुलडोजर चल रहा है. प्राचीन मठ मंदिरों के साथ दुकान मकान भी गिराए जा रहे हैं. एक तरफ व्यापारियों में आक्रोश है तो दूसरी ओर व्यापारी भाजपा के साथ. अब देखना यह होगा क्या इस बार भी राम नगरी में भाजपा का ही कमल खिलेगा.

Tags: Ayodhya News, Bjp government, CM Yogi, Election News, Nagar nikay chunav

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें