अपना शहर चुनें

States

अयोध्या : नए साल पर रामलला को पहनाए गए नए वस्त्र, लगाया गया 56 व्यंजनों का भोग

आज अयोध्या में रामलला को नए वस्त्र पहनाए गए.
आज अयोध्या में रामलला को नए वस्त्र पहनाए गए.

नववर्ष के मौके पर रामलला को 56 व्यंजनों का भोग लगाया गया. रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने बताया, "आज अद्वितीय भीड़ रही. रामलला को नया वस्त्र पहनाया गया और 56 भोग लगाए गए."

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2021, 10:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच दुनिया भर में नए साल का जश्न मनाया गया. भारत, अमेरिका, न्यूजीलैंड जैसे देशों में भी कोरोना गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल के बीच साल 2021 का आगाज हुआ. कोई ठोस वजह फिलहाल नहीं, फिर भी सबको उम्मीद है कि यह नया साल सब कुछ सामान्य कर देगा.

रामलला को नए वस्त्र पहनाए गए

देश की धर्मनगरी अयोध्या में भी नए साल का आगाज कुछ विशेष अंदाज में हुआ. इस मौके पर रामलला को 56 किस्म के व्यंजनों का भोग लगाया गया. जबर्दस्त भीड़ थी आज मंदिर प्रांगण में. रामलला को भी नए वस्त्र पहनाए गए. इस बारे में समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि नववर्ष के मौके पर रामलला को 56 व्यंजनों का भोग लगाया गया. रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने बताया, "आज अद्वितीय भीड़ रही. रामलला को नया वस्त्र पहनाया गया और 56 भोग लगाए गए."





देश के कई राज्यों में जबर्दस्त सजावट

भारत की राजधानी दिल्ली, मुंबई, कर्नाटक समेत तमाम हिस्सों में काफी खूबसूरत लाइटिंग की गई है. दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक और साउथ ब्लॉक को सजाया गया है. वहीं, मुंबई में कई जगहों पर नए साल के स्वागत के लिए खूबसूरत सजावट की गई है. कोरोना गाइडलाइंस के बीच नए साल की पूर्वसंध्या पर बड़ी संख्या में लोग मुंबई के जुहू बीच पर जुटे थे. हालांकि नाइट कर्फ्यू के कारण लोगों को 11 बजे तक बीच को खाली करना पड़ा. आपको यह भी याद दिला दें कि दिल्ली में भी 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के ख्याल से यह कर्फ्यू लगाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज