अपना शहर चुनें

States

Ayodhya News: भगवान श्रीराम एयरपोर्ट के लिए रनवे की जमीन का हुआ अधिग्रहण

अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रथम प्रक्रिया
अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रथम प्रक्रिया

Ayodhya News: अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने बताया कि दो दिन पूर्व भारत सरकार के नागरिक उड्डयन सचिव व ज्वाइंट सेक्रेट्री द्वारा प्रस्तावित मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट का निरीक्षण किया गया था और जिस जमीन का अधिग्रहण किया गया है उसका उन्होंने मैप भी देखा

  • Share this:
अयोध्या. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के ड्रीम प्रोजेक्ट अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम एयरपोर्ट (Shriram Airport) की प्रथम चरण की प्रक्रिया पूरी हो गई है. जितनी भूमि में एयरपोर्ट का रनवे बनना है उतनी जमीन अधिग्रहण कर ली गई है. अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने बताया कि दो दिन पूर्व भारत सरकार के नागरिक उड्डयन सचिव व ज्वाइंट सेक्रेट्री द्वारा प्रस्तावित मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट का निरीक्षण किया गया था और जिस जमीन का अधिग्रहण किया गया है उसका उन्होंने मैप भी देखा.

निरीक्षण के दौरान नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह कारोला संतुष्ट दिखे. डीएम अनुज झा ने बताया कि एयरपोर्ट के रनवे में जितनी भी जमीन की आवश्यकता है उतनी  जमीन का अधिग्रहण पूरा कर लिया गया है. भारत सरकार द्वारा एयरपोर्ट का निर्माण करने वाली कार्यदाई संस्था नामित होते ही वह जमीन उस कार्यदायी संस्था को हैंडओवर कर दी जाएगी. डीएम अनुज झा ने बताया कि प्रस्तावित एयरपोर्ट के निर्माण की प्रथम चरण की प्रक्रिया जमीन के अधिग्रहण की पूरी कर ली गई है. जो जमीन अभी अधिग्रहित नहीं हुई है वह दूसरे चरण में अधिग्रहित कर ली जाएंगी.

यूपी का पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट 



जिलाधिकारी अनुज झा ने जानकारी देते हुए बताया कि नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला ने डेलिगेशन भी नामित कर दिया है जो एयरपोर्ट का निरीक्षण समय-समय पर करते रहेंगे. हम आपको बताते चलें कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है. ये उत्तर प्रदेश का पांचवा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा जहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की सारी सुविधाएं मौजूद होगी. एयरपोर्ट बनते ही कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा.
600 एकड़ में प्रस्तावित है एयरपोर्ट 

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट 600 एकड़ पर प्रस्तावित है. इसका रनवे 2 किलोमीटर का होगा जिसमें एटीआर जैसे विमान भी लैंड कर सकेंगे. इसके साथ ही अयोध्या एक पर्यटन नगरी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उभर कर आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज