होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /AYODHYA NEWS: ये हैं रामनगरी के अजब-गजब हनुमान, 12 वर्षों से बजरंगी भेस में कर रहे राम का गुणगान

AYODHYA NEWS: ये हैं रामनगरी के अजब-गजब हनुमान, 12 वर्षों से बजरंगी भेस में कर रहे राम का गुणगान

Devotional News: रामभक्त तारकेश्वर नाथ बताते हैं कि वे पवन पुत्र हनुमान को गुरु मानकर भगवान श्रीराम की भक्ति करते हैं. ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या. आपने हनुमानजी को लेकर लिखा एक गाना सुना होगा ‘छम छम नाचे वीर हनुमाना’. ठीक उसी तरह रामनगरी अयोध्या के मठ-मंदिरों में एक रामभक्त नाचते और गाते हुए भगवान को खुश करता है. इतना ही नहीं यह युवक हरकतें भी पवन पुत्र हनुमान के समान करता है. इन दिनों रामनगरी में यह भक्त चर्चा का विषय बना हुआ है.

हम बात बिहार के रहनेवाले रामभक्त तारकेश्वर नाथ की. प्रभु श्रीराम के प्रति उनकी ऐसी आस्था, ऐसा विश्वास कि अपना पूरा जीवन भगवान राम के प्रति न्योछावर कर दिया है. रामभक्त तारकेश्वर नाथ बताते हैं कि वे पवन पुत्र हनुमान को गुरु मानकर भगवान श्रीराम की भक्ति करते हैं. क्योंकि गुरु की कृपा हमेशा अपने शिष्य के ऊपर रहती है. वह प्रतिदिन सरयू स्नान के बाद अयोध्या के मठ-मंदिरों में दर्शन पूजन करते हैं. इतना ही नहीं पिछले कई वर्षों से हनुमान जी के स्वरूप में रहकर हनुमान जी भी की अनोखी आराधना करते हैं.

आपके शहर से (अयोध्या)

अयोध्या
अयोध्या

12 वर्षों से कर रहे श्रीराम की पूजा

तारकेश्वर नाथ बताते हैं कि करीब 12 वर्षों से मैंने हनुमानजी का रूप धारण कर रखा है. सुबह सबसे पहले वे सरयू स्नान करते हैं. उसके बाद अयोध्या के सभी मठ-मंदिरों में भगवान का दर्शन करने निकल पड़ते हैं. जहां कीर्तन होता है वहां झूम लेते हैं, भगवान को रिझा लेते हैं और अपने प्रभु श्रीराम को खुश कर लेते हैं. वे बताते हैं कि जब व्यक्ति राम-राम जपता है तो भगवान राम उसको कृपा प्रदान करते हैं. हमने राम राम जपा और भगवान राम की शक्ति का एहसास किया. मुझे ऐसा प्रतीत होता है कि प्रभु श्रीराम की कृपा मुझपर बनी हुई है. यही कारण है कि हनुमान जी बन गया, मुझे प्रभु श्रीराम का काम करने में बहुत आनंद आता है.

Tags: Ayodhya News, Lord Hanuman, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें