Ayodhya: कोरोना कर्फ्यू में ढील के साथ राम नगरी में खुले मंदिरों के कपाट, गुलजार हुए बाजार

कोरोना कर्फ्यू में ढील मिलते ही हनुमानगढ़ी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

कोरोना कर्फ्यू में ढील मिलते ही हनुमानगढ़ी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

Corona Curfew Relaxed in Ayodhya: राम नगरी पिछले डेढ़ महीने से बंद थी. कोरोना के कारण रामनवमी के पहले ही मंदिरों के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कराए गए थे. बाद में करोना कर्फ्यू के दरमियान अयोध्या के सभी प्रमुख बाजार भी बंद हो गए थे.

  • Share this:

अयोध्या. कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में ढील के बाद मंगलवार से अयोध्या (Ayodhya) में सभी प्रमुख मंदिरों के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. साथ ही जिला प्रशासन ने कोरोना कर्फ़्यू में ढील देते हुए सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक दुकानें खोलने की भी अनुमति दी है. राम नगरी पिछले डेढ़ महीने से बंद थी. कोरोना के कारण रामनवमी के पहले ही मंदिरों के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कराए गए थे. बाद में करोना कर्फ्यू के दरमियान अयोध्या के सभी प्रमुख बाजार भी बंद हो गए थे. एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू में ढील दिए जाने के साथ राम नगरी की रौनक वापस आनी शुरू हुई है.

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मंदिरों में दर्शन पूजन कराया जा रहा है. हनुमानगढ़ी में जेष्ठ मास का पहला मंगल होने के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. जिला प्रशासन शारीरिक दूरी व कोविड-19 के नियमों के पालन कराते हुए एक बार में केवल 5 लोगों को ही दर्शन करा रहा है. हनुमानगढ़ी पर दर्शन करने वालों की लंबी लाइन लगी है. लाइन शहर की मुख्य सड़क तक पहुंच गई है. साथ ही अयोध्या के बाजार भी गुलजार हो गए हैं. महीनों के बाद अयोध्या के बाजार खुले तो बाजारों में लोग खरीदारी करने निकले जिससे रौनक लौट आई है.

सभी श्रद्धालुओं से टीका लगवाने की अपील

मंदिरों में दूर-दराज से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन कर कोरोनावायरस समूल नाश की प्रार्थना की है. हनुमानगढ़ी के प्रधान पुजारी और महंत राजू दास का दावा है कि वह 5000 से ज्यादा लोगों ने हनुमानगढ़ी प्रदर्शन किया है और लगभग शाम तक 50000 लोगों के दर्शन करने की उम्मीद है. हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह कोविड-19 की वैक्सीन जरूर लगवाएं जिससे सभी सुरक्षित रहे. अयोध्या पहुंचे श्रद्धालुओं ने भी भगवान का दर्शन कर खुशी व्यक्त की. साथ ही हनुमानगढ़ी पर बजरंगबली से प्रार्थना की है कि कोरोना देश से जल्द समाप्त हो.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज