लाइव टीवी

अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट में शमिल होगा निर्मोही अखाड़ा, PM नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए मांगा वक्त

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 18, 2019, 1:02 PM IST
अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट में शमिल होगा निर्मोही अखाड़ा, PM नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए मांगा वक्त
निर्मोही अखाड़ा ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

17 नवंबर को निर्मोही अखाड़ा ने अपने पंचों की बैठक कर पुनर्विचार याचिका न दायर करने का फैसला किया और बनने वाले राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होने का फैसला किया.

  • Share this:
अयोध्या. राम मंदिर (Ram Temple) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद निर्मोही अखाड़ा (Nirmohi Akhara) ने रविवार को बैठक कर पुनर्विचार याचिका न दायर करने का फैसला किया है. इसके साथ ही राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Temple Trust) में शामिल होने का फैसला भी लिया गया. अब निर्मोही अखाड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात कर राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होने के लिए अपनी बातें रखना चाहता है. निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेन्द्र दास द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन निर्मोही अखाड़ा के प्रवक्ता प्रभात सिंह ने जिलाधिकारी अनुज झा को सौंपा. यही नहीं निर्मोही अखाड़ा ने प्रधानमंत्री को ईमेल कर भी मुलाकात का समय मांगा है.

जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

जिलाधिकारी अनुज झा को दिए गए ज्ञापन में निर्मोही अखाड़ा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के क्रम में राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होने के लिए पांच सदस्य निर्मोही अखाड़ा का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मुलाकात कर अपनी बात रखने के लिए समय मांगा है. 17 नवंबर को निर्मोही अखाड़ा ने अपने पंचों की बैठक कर पुनर्विचार याचिका न दायर करने का फैसला किया और बनने वाले राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होने का फैसला किया.

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को पहले ही आदेश दिया है कि बनने वाले राम मंदिर ट्रस्ट में निर्मोही अखाड़े को शामिल किया जाए. एक तरफ जहां राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होने के लिए अयोध्या के संतों महंतों में घमासान मचा हुआ है तो वहीं निर्मोही अखाड़ा बिल्कुल अलग होकर राम मंदिर ट्रस्ट में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शामिल हो रहा है. जिस तरह से संतों महंतों में राम मंदिर ट्रस्ट शामिल होने के लिए एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहा है वहीं निर्मोही अखाड़ा शांत होकर राम मंदिर ट्रस्ट में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शामिल होने जा रहा है. इसके लिए प्रधानमंत्री से मिलने का समय भी मांगा है.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या फैसले पर रिव्यू पिटीशन को लेकर मुस्लिम पक्षों में दो फाड़!

सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा AIMPLB
Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 12:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...