होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Ayodhya News: अयोध्‍या में नशे के सौदागरों पर पुलिस का शिकंजा, 298 किलो गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Ayodhya News: अयोध्‍या में नशे के सौदागरों पर पुलिस का शिकंजा, 298 किलो गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Ayodhya News: अयोध्या पुलिस नशे के कारोबारियों पर लगाम लगाने का लगातार प्रयास कर रही है. इस बीच क्राइम ब्रांच की स्वाट ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- निमिष गोस्वामी

अयोध्या. उत्तर प्रदेश की रामनगरी अयोध्या नशे के कारोबारियों की हब बनती जा रही है. इसकी सप्लाई चेन तोड़ने के लिए अयोध्या पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम और गोसाईगंज पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस की संयुक्त टीम ने 298 किलो अवैध गांजा बरामद करते हुए पिता-पुत्र समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. जबकि एक पुत्र फरार होने में कामयाब हो गया. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर ने बताया कि पिता राजेश कुमार उर्फ खन्ना और उसके 2 पुत्र नशे का कारोबार करते हैं. यह नशा करने वाले लोगों को अवैध गांजा उपलब्ध कराते हैं. इसी कड़ी में मादक पदार्थों के तस्कर राजेश कुमार उर्फ खन्ना व उसके पुत्र अंशु गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जबकि राजेश का दूसरा पुत्र फरार होने में कामयाब हो गया. गांजा खरीदने वाले श्यामलाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके पास से 2 किलो अवैध गांजे की बरामदगी हुई है. पुलिस ने तीनों नशे के कारोबारियों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. बता दें कि राजेश पर अयोध्या और अंबेडकरनगर जनपद में 8 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. जबकि दूसरे अभियुक्त श्यामलाल पर अयोध्या जनपद में 9 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें सर्वाधिक मादक पदार्थों की तस्करी में है.

आपके शहर से (अयोध्या)

अयोध्या
अयोध्या

घर के बेसमेंट को बनाए थे अड्डा
एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर ने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि राजेश कुमार उर्फ खन्ना के द्वारा काफी लंबे समय से मादक पदार्थों की अवैध बिक्री की जा रही है. मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने कार्रावई की तो मुख्य आरोपी राजेश कुमार उर्फ खन्ना को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से कुछ मादक पदार्थ भी मिला. ऐसे में पुलिस ने जब उसके पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि और भी मादक पदार्थ रखे हुए हैं. इसके बाद पुलिस आरोपी की निशानदेही पर घर के नीचे बेसमेंट में पहुंची, तो मौके से 298 किलो गांजा बरामद हुआ. साथ ही पुलिस को राजेश उर्फ खन्ना ने बताया कि उसके दो बेटे भी इस कारोबार में संलिप्त हैं. एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ-साथ जहां से उन्होंने गांजा प्राप्त किया था, उसको भी नामजद किया जा रहा है.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya Police, Up crime news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें