लाइव टीवी

अयोध्या पुलिस का महकमे को तोहफा, अब इस एप्लीकेशन से मिलेगी छु्ट्टी
Ayodhya News in Hindi

पीटीआई
Updated: January 20, 2020, 12:27 PM IST
अयोध्या पुलिस का महकमे को तोहफा, अब इस एप्लीकेशन से मिलेगी छु्ट्टी
कॉन्सेप्ट इमेज.

एसएसपी आशीष तिवारी (SSP Ashish Tiwari) ने कहा कि इसके इस्तेमाल से सभी पुलिसकर्मियों को लाभ मिलेगा. वे छुट्टी जाने से पहले स्मार्ट ई-पुलिस (Smart E-Police) के जरिये ऑफिस में सूचित कर सकते हैं और उन्हें उसी समय इसका जवाब भी मिल जाएगा.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या पुलिस प्रमुख (SSP) आशीष तिवारी ने पुलिस महकमे के लिये नई मोबाइल एप्लीकेशन स्मार्ट ई-पुलिस (Smart E-Police) की घोषणा की है. इससे किसी भी पुलिसकर्मी को छुट्टी के लिये लिखित में एप्लीकेशन देने की जरूरत नहीं होगी. सभी पुलिसकर्मी इस एप्लिकेशन के द्वारा छुट्टी (Leave) के लिये ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) कर सकते हैं, जिसे पुलिस कार्यालय तुरंत स्वीकार करेगा.

सभी पुलिसकर्मियों को मिलेगा लाभ
यह सुविधा का लाभ महकमे के हर रैंक वाले पुलिसकर्मी उठा सकेंगे. एसएसपी आशीष तिवारी ने कहा, 'इसके इस्तेमाल से सभी पुलिसकर्मियों को लाभ मिलेगा. वे छुट्टी जाने से पहले इस एप्लीकेशन के जरिये ऑफिस में सूचित कर सकते हैं और उन्हें उसी समय इसका जवाब भी मिल जाएगा.'

कैसे करेगी ये एप्लीकेशन काम

उन्होंने बताया कि जब छुट्टी का आवेदन लोड किया जाएगा, तो ऐप आवेदक की छुट्टी का इतिहास और सभी उपस्थितियां दिखाएगा. फिर उसी के अनुसार उसे छुट्टी की मंजूरी मिलेगी. एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि इस एप्लीकेशन में अर्जेंट लीव का भी ऑप्शन है. जिससे की छुट्टी मिलने में विलंब नहीं होगा.

छुट्टी के लिये भटकता रहा पुलिसकर्मी
एसएसपी ने आगे बताया, 'जब मैंने जिले का कार्यभार संभाला, तो मेरे सामने एक ऐसा ही केस आया था, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मां का देहांत हो गया था और वह छुट्टी के लिये अधिकारी से दूसरे अधिकारी के पास जाता रहा. पहले वह SHO (स्टेशन हाउस ऑफिसर) गया, फिर CO (सर्कल ऑफिसर) और उसके बाद एडिशनल SP के पास. अंत में जब वह मेरे पास आया तो पता चला कि उसकी मां के देहांत को 24 घंटों से भी ज्यादा हो गये हैं, लेकिन वह छुट्टी अप्रूव नहीं होने के कारण जा नहीं पाया. इसलिये हमने इस एप्लीकेशन को निकाला है ताकि दोबारा किसी को इस तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े.'ये भी पढ़ें: अश्लील वीडियो चैटिंग केस में फंसे आबकारी विभाग के डिप्टी कमिश्नर
अयो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर