लाइव टीवी

अयोध्या: योगी सरकार की पहल पर पुलिसकर्मियों को मिलेगा एक दिन का आराम, रोस्टर तैयार

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 7, 2019, 6:03 PM IST
अयोध्या: योगी सरकार की पहल पर पुलिसकर्मियों को मिलेगा एक दिन का आराम, रोस्टर तैयार
अयोध्या में कल से पुलिसकर्मियों को भी रोस्टर के अनुसार मिलेगा रेस्ट

सीएम योगी की सरकार (Yogi government) ने पुलिस विभाग (Uttar Pradesh Police) के अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को मानसिक अवसाद (Mental depression) व थकावट से दूर रखने के लिए एक दिन का आराम देने का एलान किया था. अयोध्या (Ayodhya) में इसे रविवार से लागू किया जा रहा है. जिसे लेकर पुलिसकर्मी बेहद उत्साहित हैं....

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi government) ने पुलिस विभाग (Uttar Pradesh Police) को बहुत बड़ी खुशखबरी दी थी कि अब पुलिसकर्मियों को भी रोस्टर (roster) के अनुसार रेस्ट दिया जाएगा. इसको कल से लागू कर दिया जाएगा जिसे लेकर पुलिसकर्मियों (policemen) में खासा उत्साह है. रविवार से अयोध्या जनपद में रोस्टर लागू करने की शुरुआत एसएसपी आशीष तिवारी (SSP Ashish Tiwari) सबसे पहले सिपाही स्तर के पुलिसकर्मियों को रेस्ट देकर करेंगे.

कल से रोस्टर लागू
15 अगस्त 2019 को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसकी शुरुआत कोतवाली नगर से की गई थी. पुलिस विभाग के कर्मचारियों को अब रोस्टर के मुताबिक 10 दिन में एक दिन का आराम मिलेगा. सिपाहियों को कल यानि रविवार से रोस्टर के अनुसार 24 घंटे का अवकाश मिलेगा. यह रेस्ट सुबह 8:00 बजे शुरू होकर दूसरे दिन सुबह 8:00 बजे तक रहेगा.

सीएम योगी (cmyogi ) की सरकार ने पुलिस विभाग के अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को मानसिक अवसाद व थकावट (Mental depression and tiredness) से दूर रखने के लिए यह बड़ा कदम उठाया है. अन्य विभागों की तरह प्रदेश सरकार अब पुलिसकर्मियों को भी 10 दिन में एक दिन का रेस्ट देगी. अलग-अलग कर्मचारियों को अलग-अलग दिन का रेस्ट दिया जाएगा. 24 घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मचारियों के लिए यह बहुत बड़ी राहत की खबर है. एसएसपी आशीष तिवारी के निर्देश पर कल से ये नियम लागू कर दिया जाएगा. रोस्टर का ये सिस्टम ऑनलाइन प्रक्रिया माध्यम से पहले चरण में आरक्षी स्तर पर लागू किया गया है. एसएसपी आशीष के मुताबिक अगर तकनीकी तौर पर कोई दिक्कत नहीं आती है तो सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर और उच्च अधिकारियों पर भी 10 दिन में एक दिन का रेस्ट सिस्टम लागू कर दिया जाएगा. एसएसपी आशीष तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कल से ये रोस्टर सुविधा शुरू की जा रही है.

ये भी पढ़ें - जब ग्रामीणों ने प्रियंका गांधी से कहा 'भूल न जाना' तो उन्होंने दिया ये जवाब...


उन्नाव का दहलाने वाला सच- 11 महीने में 86 रेप की घटनाएं, 185 छेड़छाड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 6:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर