लाइव टीवी

अयोध्या के इस संत का विवादित बयान, कहा- रेपिस्ट की हत्या पर मिलेगा एक लाख का इनाम

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 11, 2019, 1:27 PM IST
अयोध्या के इस संत का विवादित बयान, कहा- रेपिस्ट की हत्या पर मिलेगा एक लाख का इनाम
महंत राजू दास ने बलात्कारियों की हत्या पर किया इनाम का ऐलान

हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) के महंत और श्री राम जन्मभूमि भव्य मंदिर निर्माण सहयोग मंच के अध्यक्ष राजू दास (Raju Das) ने की घोषणा.

  • Share this:
अयोध्या. देश में महिलाओं पर लगातार हो रहे अत्याचार और बलात्कार (Rape) को लेकर अब एक संत ने विवादित बयान दिया है. हाल ही में हुए उन्नाव कांड (Unnao Case) और हैदराबाद कांड (Hyderabad Case) की घटना के बाद हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) के महंत और श्री राम जन्मभूमि भव्य मंदिर निर्माण सहयोग मंच के अध्यक्ष राजू दास (Raju Das) ने दुराचारी और बलात्कारी व्यक्ति की हत्या पर एक लाख का इनाम (Reward) घोषित किया है.

फेसबुक पोस्ट पर किया ऐलान
हनुमानगढ़ी के महंत और राम जन्मभूमि निर्माण सहयोग मंच के अध्यक्ष महंत राजू दास ने यह विवादित बयान अपने फेसबुक पेज पर लिखा है. उन्होंने कहा कि बलात्कार जैसा जघन्य अपराध करने वाले  को यदि सामान्य नागरिक मारता है तो उसे एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. यदि बलात्कारी और दुराचारी को कोई पुलिसकर्मी मारता है तो उसके बच्चों की शिक्षा का बीड़ा आजीवन के लिए हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास उठाएंगे. राजू दास का यह पोस्ट फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगातार वायरल हो रहा है.

माताओं व बहनों के साथ हो रहा व्यवहार उचित नहीं

महंत राजू दास ने कहा कि यह दुर्भाग्य है हिंदुस्तान में जहां समाज में हम किसी भी धर्म से जुड़े हों, लेकिन एक दूसरे को भाई-बहन से ही पुकारते हैं. उसके बावजूद भी माताओं व बहनों के साथ जो व्यवहार हो रहा है वह उचित नहीं है. तीन, पांच और सात साल की बच्चियों के साथ ऐसा हो रहा है. जिसकी वजह से मैंने यह घोषणा की है कि अगर कोई ऐसा राक्षस है जिसे कोई मारता है तो उसे एक लाख का इनाम दिया जाएगा. अगर कोई पुलिस वाला मारता है तो उसके परिवार के बच्चों को निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी. यह घोषणा मैंने की है.

(इनपुट: निमिष गोस्वामी)

ये भी पढ़ें: यूपी के 2 सांसदों ने प्रतापगढ़ DM पर लगाया विशेषाधिकार हनन का आरोपछेड़छाड़ से परेशान होकर युवती ने खाया जहर, अब तोड़ा दम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 1:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर