अयोध्या विवाद: मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन बोले- मिल रही धमकी, कैसे करें बहस?

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2019, 12:54 PM IST
अयोध्या विवाद: मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन बोले- मिल रही धमकी, कैसे करें बहस?
सुप्रीम कोर्ट ने वकील राजीव धवन को मिल रही धमकियों की निंदा की है. (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की संविधान पीठ ने कोर्ट रूम के बाहर मिल रही धमकी और बयानबाजी की निंदा करते हुए कहा कि दोनों पक्ष बिना किसी डर के अपनी बात रखने के लिए स्वतंत्र हैं.

  • Share this:
राम जन्मभूमि (Ram Janmbhoomi) और बाबरी मस्जिद (Babri Mosque) प्रॉपर्टी विवाद की सुनवाई बुधवार को 22वें दिन भी जारी रही. मुस्लिम पक्ष की तरफ से बहस कर रहे वरिष्ठ वकील राजीव धवन (Lawyer Rajeev Dhawan) ने अपनी कानूनी टीम में शामिल एक क्लर्क को सोशल मीडिया (Social Media) पर धमकी मिलने का मामला उठाया. उन्‍होंने कहा कि ऐसे माहौल में हम बहस नहीं कर सकते. उनके इस बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की संविधान पीठ ने कोर्ट रूम के बाहर मिल रही धमकी और बयानबाजी की निंदा करते हुए कहा कि दोनों पक्ष बिना किसी डर के अपनी बात रखने के लिए स्वतंत्र हैं.

राजीव धवन ने कहा की फेसबुक पर धमकी दी जा रही है. हालांकि, इस समय उन्हें सुरक्षा की जरूरत नहीं है, लेकिन अनुकूल माहौल न होने के कारण बहस करना मुश्किल हो गया है. जिसके बाद चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने उन्हें सुरक्षा देने का आदेश दिया.

धवन ने यूपी के मंत्री का लिया नाम
राजीव धवन ने कोर्ट को बताया कि यूपी में एक मंत्री ने कहा है कि अयोध्या हिंदुओं की है. मंदिर उनका है और सुप्रीम कोर्ट भी उनका है...मैं अवमानना के बाद एक और अवमानना का मामला दायर नहीं कर सकता. वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता पहले ही 88 साल के एक व्यक्ति के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर कर चुके हैं.

इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि हम कोर्ट के बाहर इस तरह के व्यवहार की निंदा करते हैं. देश में ऐसा नहीं होना चाहिए. हम इस तरह के बयानों को रद्द करते हैं. सीजेआई ने कहा कि दोनों पक्ष बिना किसी डर के अपनी दलीलें अदालत के समक्ष रखने के लिए स्वतंत्र हैं.

यह भी पढ़ें- 

जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने कहा- भारत के साथ होने में ही कश्मीर की भलाई
Loading...

संघ-बीजेपी के बाद अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी क्यों हुई दारा शिकोह पर फिदा?
कर्नाटक के डिप्टी सीएम बोले- खराब नहीं अच्छी सड़कों पर ही होता है एक्सिडेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 11:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...