LIVE NOW

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Live: राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजन करेंगे PM मोदी

Ayodhya Ram Mandir Nirman Bhumi Pujan: बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अयोध्या को 'दुल्हन' की तरह सजाया गया है. इस एतिहासिक भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे

Hindi.news18.com | August 5, 2020, 1:01 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 5, 2020

हाइलाइट्स

1:00 am (IST)

बुधवार पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए भगवान राम की नगरी अयोध्या को 'दुल्हन' की तरह सजाया गया है. भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले एतिहासिक भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे 

12:49 am (IST)

प्रधानमंत्री के राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा के बेहद चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं.


12:47 am (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या पहुंच कर राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. इस शिलान्यास कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.


3:36 pm (IST)

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के हर अतिथि को मिलेगा  चांदी का सिक्का, जिसमें होगा राम दरबार और तीर्थ क्षेत्र का प्रतीक चिन्ह.

2:48 pm (IST)

अयोध्या: मेहमानों का आना शुरू. अयोध्या एयरपोर्ट पर लैंड हो रहे हेलीकॉप्टर. बाबा रामदेव, स्वामी अवधेशानंद, चिदानंद मुनि, सुधीर दहिया, राजू स्वामी एक हेलीकॉप्टर से पहुंचे अयोध्या एयरपोर्ट. ब्रह्मानंद स्वामी, सुरेश पटेल व रितेश डांडिया दूसरे हेलीकॉप्टर से पहुंचे अयोध्या एयरपोर्ट. कल राम मंदिर भूमि पूजन में होंगे शामिल.

12:05 pm (IST)

योगगुरु रामदेव भी अयोध्या नगरी  के लिए रवाना हो गए हैं. रामदेव ने एक वीडियो ट्वीट कर लिखा कि श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या के लिये हम प्रस्थान कर रहे हैं और हमें सौभाग्य मिला है कि हमारी आंखों के सामने, हमें दिव्य भव्य राममंदिर के शिलान्यास में सम्मिलित होने का यह अवसर मिला है.

11:57 am (IST)

दो चरणों में हो रही रामार्चा पूजा


11:38 am (IST)

अयोध्या में जारी है रामार्चा पूजा 


LOAD MORE
अयोध्या. पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) के लिए भूमि पूजन करेंगे. इसके लिए अयोध्या (Ayodhya) में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. धार्मिक अनुष्ठान भी जारी है. आज मंगलवार को रामार्चा पूजा की भी शुरुआत हो चुकी है. इसी बीच आज से ही आमंत्रित अतिथियों का अयोध्या पहुंचना भी शुरू हो जाएगा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से 175 गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया है. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि कई अतिथि अयोध्या पहुंच रहे हैं. इनमें सभी अखाड़ों के महंत व अन्य साधु-संत भी शामिल हैं. सभी आमंत्रित लोग मंगलवार शाम तक अयोध्या पहुंच जाएंगे. उन्होंने बताया कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और सुरेश भैयाजी जोशी भी मंगलवार शाम तक अयोध्या आ जाएंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज