राम मंदिर भूमि पूजन के बाद लोगों ने दिल खोलकर किया दान, अबतक मिला 60 करोड़ रुपए से ज्यादा का चंदा
Ayodhya News in Hindi

राम मंदिर भूमि पूजन के बाद लोगों ने दिल खोलकर किया दान, अबतक मिला 60 करोड़ रुपए से ज्यादा का चंदा
राम मंदिर भूमि पूजन के बाद लोगों ने दिल खोलकर किया दान (file photo)

इससे पहले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai ने बताया कि दिव्य मंदिर के निर्माण का कार्य माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भूमिपूजन पश्चात प्रारम्भ हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 2:02 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमिपूजन के बाद राम भक्त दिल खोलकर दान कर रहे हैं. भव्य मंदिर निर्माण के लिए अब तक 60 करोड़ से अधिक की धनराशि दान के रूप में मिल चुकी है. इससे पहले राम जन्मभूमि न्यास ने अपने पास मौजूद 12 करोड़ रुपये श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनने के बाद उसे सौंप दी थी. ट्रस्ट बनने के बाद अब तक 50 करोड़ से अधिक धनराशि दान स्वरूप राशि खाते में जमा हो चुकी है. बता दें कि रामलला की आधारशिला रखने से पहले ही राम भक्तों के द्वारा राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और महासचिव के पास सहयोग की राशियां मिलने लगी थीं. अब तक राम मंदिर ट्रस्ट को तकरीबन 50 करोड़ रुपये और कई टन सोना और चांदी दान में मिल चुके हैं.

एक क्विंटल से ज्यादा सोना और चांदी आया 
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि राम मंदिर निर्माण को लेकर पिछले 2 महीने से ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के पास आ रहे राम भक्त कुछ ना कुछ दे रहे थे. विशेष रुप से चांदी दे रहे थे. वहीं मणिराम दास छावनी के पुजारी दिवंगत बजरंग दास ने भी मंदिर निर्माण के लिए 40 किलो के चांदी के ईंट दी थी. ऐसे ही 10 किलो 1 किलो 5 किलो कुल मिलाकर एक क्विंटल चांदी रखी थी और सोने के दाने भी थे जिसे आज सुरक्षित रखने के लिए ट्रस्ट को सौंपा है.

इससे पहले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा है कि प्रभु श्रीराम की पावन जन्मभूमि पर उनके भव्य और दिव्य मंदिर के निर्माण का कार्य माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भूमिपूजन पश्चात प्रारम्भ हो गया है. भूमि पूजन को तमाम परिवारों ने ईमेल, वाट्सऐप इसको देखा ही होगा. अनेक लोगों के मन में उत्कंठा जगी होगी कि हम भी अपना आर्थिक योगदान मंदिर निर्माण के लिए दें. चंपत राय ने कहा कि आप अपना पैसा सीधे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के राम जन्म भूमि र्तीर्थ क्षेत्र के अकाउंट में सीधे ट्रांसफर करा सकते हैं. ट्रांसफर करने की सभी डिटेल आपका राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अधिकृत टि्वटर हैंडल पर उपलब्ध की गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज