अयोध्या: Lockdown के बीच शुरू हुआ राम मंदिर का निर्माण कार्य, 28 साल बाद महंत नृत्य गोपाल दास ने किये रामलला के दर्शन
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या: Lockdown के बीच शुरू हुआ राम मंदिर का निर्माण कार्य, 28 साल बाद महंत नृत्य गोपाल दास ने किये रामलला के दर्शन
महंत नृत्य गोपाल दास

महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि अभी मशीनें लगी हैं और अपना काम कर रही हैं. निर्माण कार्य में अभी वक्त लगेगा

  • Share this:
अयोध्या. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Sri Ram Janambhoomi Tirth Kshetra Trust) के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) ने सोमवार को 28 साल के बाद रामलला का दर्शन किया. इस दौरान रामलला परिसर में चल रहे विकास कार्यों का भी किया निरीक्षण किया और कहा कि आज से मंदिर निर्माण का कार्य भी आरंभ हो चुका है. उन्होंने कहा कि रामलला का दरबार बहुत ही पवित्र स्थान है यहां पर दर्शन करने से सभी को आना चाहिए. महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि अभी मशीनें लगी हैं और अपना काम कर रही हैं. निर्माण कार्य में अभी वक्त लगेगा.

अयोध्या में रामलला के दरबार में माथा टेकने पहुंचे श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष और छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास राम मंदिर आंदोलन से बड़े समय से जुड़े रहे हैं. महंत नृत्य गोपाल दास राम जन्मभूमि के अहम पदों पर आसीन रह चुके हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष पद पर आसीन होने से पहले महंत नृत्य गोपाल दास राम जन्मभूमि न्यास के भी अध्यक्ष रह चुके हैं.  राम जन्मभूमि पर चल रहे विकास कार्य और समतलीकरण के कार्य का निरीक्षण करने और रामलला के दरबार में माथा टेकने वे आज पहुंचे थे.

बताते चलें कि बीते दिनों रामलला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट करने के दौरान रामलला के प्रांगण में खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने ही रामलला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट किया था. लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के कारण महंत नृत्य गोपाल दास नहीं जा सके थे. राम जन्मभूमि परिसर में आज महंत नृत्य गोपालदास पहुंचे और रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई. साथ ही राम जन्मभूमि पर चल रहे विकास के कार्यों का निरीक्षण भी अपने गाड़ी पर बैठे-बैठे ही किया.



उन्होंने कहा कि भगवान राम की जन्मस्थली पवित्र स्थल है. सभी को राम जन्मभूमि का दर्शन करना चाहिए. महंत नृत्य गोपाल दास ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राम जन्मभूमि दर्शन करने आज हम आए हैं. रामलला का दरबार बहुत ही पवित्र स्थान है. यहां पर दर्शन करने सभी को आना चाहिए. राम जन्मभूमि निर्माण का कार्य भी शुरू हो चुका है. महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है. राम जन्मभूमि निर्माण का कार्य काफी बड़ा है. अभी काम काफी दिन चलेगा. मशीनें आएंगी लेकिन फिलहाल रामलला के परिसर में मंदिर निर्माण का काम शुरू हो चुका है.



ये भी पढ़ें:

आजमगढ़. बुखार से तड़पती कोरोना संदिग्ध महिला को नहीं मिला इलाज, तोड़ा दम

CM योगी को धमकी देना पड़ा भारी,महाराष्‍ट्र-यूपी ATS ने आरोपी को नासिक से दबोचा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading