राम मंदिर निर्माण: अयोध्या के सरयू तट पर हुई संध्या आरती, मंत्रों के उच्चारण से गूंजा वातावरण
Ayodhya News in Hindi

राम मंदिर निर्माण: अयोध्या के सरयू तट पर हुई संध्या आरती, मंत्रों के उच्चारण से गूंजा वातावरण
सरयू नदी के तट पर संध्या आरती करते पुजारी (फोटो: ANI)

पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास कार्यक्रम होगा. इसके बाद यहां भव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 12:45 AM IST
  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या में सरयू नदी (Saryu River) के तट पर संध्या आरती (Evening Aarti) की गई है. पुजारियों ने सोमवार शाम यह आरती की. संध्या आरती के दौरान मंत्रों का उच्चारण किया गया जिससे पूरा वातावरण गूंजायमान हो गया.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दिन में अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी. साथ ही उन्होंने राम की पौड़ी जाकर वहां चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया था. इस दौरान सीएम योगी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि वो अपने भूतकाल को देखे. वो नहीं चाहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो. वो इस मामले को लटकाए रखना चाहते थे. कांग्रेस पार्टी लोगों को उनके धर्म, जाति और के आस्था के आधार पर बांटने की राजनीति करती आई है.


पांच अगस्त को यहां राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास होगा. शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के दौरे पर अयोध्या रहे हैं. देशउनके अलावा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत भी यहां मौजूद रहेंगे. भूमिपूजन कार्यक्रम में अन्य गणमान्य व्यक्तिों के अलावा देश भर से आए साधु-संत भी हिस्सा लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज