Assembly Banner 2021

Ayodhya News: राम मंदिर के लिए आए 2100 करोड़, चंपत राय बोले-सही आंकड़ा आने में अभी समय लगेगा

राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक करीब 2100 करोड़ रुपये आ चुके हैं.

राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक करीब 2100 करोड़ रुपये आ चुके हैं.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी ने पिछले दिनों कहा था कि राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के निर्माण के लिए समर्पण निधि से अब तक करीब 2100 करोड़ रुपये एकत्रित हुए हैं. हालांकि ट्रस्‍ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने अभी सही आंकड़े आने में कुछ दिन लगने की बात कही है.

  • Share this:
अयोध्या. राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के निर्माण के लिए समर्पण निधि आयोजन (Nidhi Samarpan Campaign) से कुल कितनी राशि ट्रस्ट के खाते में आई इस पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने कहा कि तीन बैंकों में ट्रस्ट के अकाउंट हैं जिसकी देश भर में 46000 ब्रांच हैं, इसलिए कार्यकर्ताओं ने कुल कितना पैसा जमा किया है इसका अभी सही टोटल नहीं आ पाया है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि जल्दी ही इसके सही आंकड़े आ जाएंगे. इसके अलावा राय ने इस बात का पूरी तरह खंडन किया कि बहुत सारे ऐसे चेक हैं जिनकी राशि का भुगतान किसी न किसी त्रुटि के कारण ट्रस्ट के अकाउंट में नहीं हो पाया है. उन्‍होंने इसको पूरी तरह गपबाजी बताते हुए कहा कि यह बड़ी सामान्य बात है, लेकिन 46000 ब्रांच में कब कहां कौन से चेक त्रुटिपूर्ण आए इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

चंपत राय ने साफ तौर पर कहा कि निधि समर्पण का ट्रस्ट का कार्यक्रम 200 फीसदी पारदर्शी है और विदेशों में राम मंदिर निर्माण के लिए निधि संकलन का फिलहाल कोई अभियान भी नहीं चलाया जाएगा. जब सारी औपचारिकता और इस बारे में बने कानून का पालन हो जाएगा उसके बाद ही ऐसा कुछ होगा. उनके समेत ट्रस्ट का कोई भी किसी कानून का उल्लंघन नहीं करेगा. इसके अलावा उन्होंने साफ किया किया जो त्रुटिपूर्ण चेक जमा होने के कारण उनके क्लियर ना होने को लेकर अलग-अलग संख्या मीडिया में बात आ रही है वह भ्रामक है. यह किसी भी तरह से भरोसेमंद नहीं है, इसलिए उस पर विश्वास नहीं करना चाहिए.

सही राशि की अभी कोई जानकारी नहीं: चंपत राय
ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि अभी सही धनराशि बताने में बहुत कठिनाई आ रही है. देश तीन बैंकों में ट्रस्ट के अकाउंट हैं जिसकी देश भर में 46000 ब्रांच हैं, लिहाजा अभी जितना पैसा कार्यकर्ताओं ने जमा किया है उसका पूरा टोटल नहीं आ पा रहा है. इसमें कुछ समय लगेगा लेकिन मुझे लगता है कि सही सही आंकड़े आ जाएंगे. वहीं, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी के द्वारा बीते दिनों न्यूज़ 18 पर खास बातचीत के दरमियान बताया गया था कि माघ पूर्णिमा के 2 दिन पूर्व ट्रस्ट के खातों में 2100 करोड़ रुपये से ज्यादा आ चुके हैं. इस पर चंपत राय ने कहा कि बस उन्हीं की बात मान लीजिए, वह कम नहीं बोलते.
रामलला के मंदिर की नींव की भराई कब तक होगी इस पर चंपत राय ने कहा कि काम तो शुरू है बुनियाद की खुदाई का कार्य शुरू है तो भराई भी हो जाएगी.काम चल रहा है. विश्वास पैदा करिए समाज के अंदर और हमारी जो निधि समर्पण की प्लानिंग है वह 200 फीसदी सही है और एक दम से पारदर्शी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज