17 अक्टूबर से सरयू तट पर होगी फिल्मी सितारों से सजी 'अयोध्या की रामलीला', पढ़ें 5 खास बातें

भगवान राम की जन्मस्थली पर 
होगी भव्य रामलीला.
भगवान राम की जन्मस्थली पर होगी भव्य रामलीला.

Ramleela of Ayodhya: अयोध्या के लक्ष्मण किला ( सरयू नदी तट) पर रामलीला का मंचन होगा. फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह (Vindu Dara Singh) हनुमान का किरदार निभाएंगे और शाहबाज खान (Shahbaz Khan) रावण के रूप में दिखेंगे.

  • Share this:
अयोध्या.  उत्तर प्रदेश अयोध्या में 17 अक्टूबर से रामलीला (Ramleela) का मंचन होने जा रहा है. मंगलवार को भगवान श्रीराम की जन्मभूमि में 'अयोध्या की रामलीला' का भूमि पूजन हुआ. यह रामलीला फिल्म स्टार्स की है. अयोध्या की रामलीला के भूमि पूजन में रामलीला कमेटी के मुख्य संरक्षक सांसद बीजेपी प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने पूजा पाठ कराया. इस मौके पर सांसद और बीजेपी के सीनियर नेता प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि रामलीला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), संस्कृति मंत्रालय और उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से हो रही है. उन्होंने बताया कि यह रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला कहलाएगी. हमारा एक ही मकसद है कि दुनिया के कोने-कोने में भगवान श्रीराम भक्त जो घरों में बैठे हैं वह इस रामलीला को देख सके.

रामलीला में हनुमान की भूमिका फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह निभाएंगे. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का आशीर्वाद प्राप्त है. मेरे पिता श्री रामायण में हनुमान का रोल निभाते थे. मुझे बड़ी खुशी है कि मैं अयोध्या की रामलीला में हनुमान का रोल निभा रहा हूं. 17 से 25 अक्टूबर तक यह रामलीला चलेगी. मुझे बड़ी खुशी है कि हमारे अयोध्या में फिल्म स्टार्स की रामलीला हो रही है. इस मौके पर रामलीला कमेटी के संरक्षक निवर्तमान सांसद और बीजेपी के सीनियर नेता चौधरी कंवर सिंह तंवर ने सबको शुभकामनाएं दी और कहा कि यह रामलीला अयोध्या में पहली बार हो रही है. हमारी रामलीला का यह पहला साल है. भगवान श्री राम की रामलीला अयोध्या में अब हर साल होगी.

पढ़ें रामलीला से जुड़ी 5 खास बातें: 
फिल्मी सितारों से सजेगी "अयोध्या की रामलीला". फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह हनुमान का किरदार निभाएंगे, तो वहीं सांसद और फिल्म स्टार मनोज तिवारी अंगद के रोल में दिखेंगे.
गोरखपुर से सांसद और फिल्म स्टार रवि किशन भरत, असरानी नराद मुनी, फिल्म स्टार रज़ा मुराद अहिरावण के रूप में दिखेंगे. फिल्म स्टार शाहबाज खान रावण के रूप में नजर आएंगे.
सबसे जरूरी बात, अयोध्या की रामलीला के मंचन में दर्शकों को आने की स्वीकृति बिल्कुल नहीं होगी.
रामलीला को सिर्फ सैटलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकेगा. बता दें कि 17 से 25 अक्टूबर तक शाम 7 बजे से 10 बजे तक रामलीला का प्रसारण होगा.
रामलीला को रिकॉर्ड कर इसे 14 अलग-अलग भाषाओं को कन्वर्ट किया जाएगा, फिर ये दर्शकों के लिए Youtube पर अपलोड कर दी जाएगी. रामलीला का मंचन अयोध्या के लक्ष्मण किला ( सरयू नदी तट) पर होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज