Home /News /uttar-pradesh /

ayodhya ramlila 2022 gajendra chauhan will play role of king janak gufi paintal narad muni girja shankar as dashrath

Ayodhya Ramlila 2022: इन सितारों से सजेगा अयोध्‍या की रामलीला का दरबार, जानें कौन क्‍या किरदार निभाएगा...

अयोध्‍या रामलीला में कौन अभिनेता क्‍या किरदार निभाएगा, इसका चयन कर लिया गया है... (फाइल फोटो)

अयोध्‍या रामलीला में कौन अभिनेता क्‍या किरदार निभाएगा, इसका चयन कर लिया गया है... (फाइल फोटो)

Ayodhya Ramlila 2022 : अयोध्‍या की रामलीला में भगवान राम की भूमिका राहुल भूचर कर रहे हैं, जिसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है. सांसद रवि किशन राम भक्त केवट की भूमिका निभा रहे हैं, जबक‍ि सांसद मनोज तिवारी परशुराम की भूमिका और विंदु दारा सिंह भगवान हनुमान की भूमिका दिखेंगे. वही, शहबाज़ खान रावण की भूमिका और उपासना सिंह कैकेयी की भूमिका में दिखेंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली : इस वर्ष भी अयोध्‍या में आयोजित होने वाली सबसे बड़ी रामलीला (Ayodhya Ramlila 2022) के पात्रों को लेकर नामों का चयन कर लिया गया है. रामलीला संस्थापक कमेटी, अयोध्‍या ने तय किया है इस बार भी राजा जनक की भूमिका जाने माने अभिनेता गजेंद्र चौहान तो नारद मुनि का किरदार अभिनेता गुफी पेंटल निभाएंगे. वहीं, राजा दशरथ की भूमिका जाने माने अभिनेता गिरजा शंकर निभाते हुए दिखाई देंगे.

    अयोध्या की रामलीला संस्थापक कमेटी के जनरल सेक्रेटरी, क्रिएटिव डायरेक्टर एंड डिज़ाइनर शुभम मलिक ने बताया कि अयोध्या की रामलीला में माता सीता के पिता राजा जनक की भूमिका जाने माने अभिनेता गजेंद्र चौहान जो महाभारत में युधिष्ठिर की भूमिका निभा रहे थे, वही यह किरदार अदा करेंगे. उनके अनुसार, अयोध्या की रामलीला में नारद मुनि की भूमिका जाने माने अभिनेता गुफी पेंटल जो महाभारत के मामा शकुनि का रोल निभाते थे, वो देवऋषि नारद के रोल में नजर आएंगे. उनकी सबसे प्रसिद्ध भूमिका टीवी धारावाहिक महाभारत में शकुनि की थी. वहीं, अयोध्या की रामलीला में भगवान राम के पिता राजा दशरथ की भूमिका जाने माने अभिनेता गिरजा शंकर निभाएंगे, जो महाभारत में धृतराष्ट्र का रोल निभा रहे थे. महाभारत के समय गिरिजा शंकर सिर्फ 28 वर्ष के थे, जब उन्होंने कौरवों के नेत्रहीन पिता की भूमिका निभाई थी. तीनों अभिनेताओं ने अयोध्‍या रामलीला में इन किनदारों को निभाने को लेकर खुशी जताई और कहा कि यह उनके लिए गौरव की बात है कि वे अयोध्‍या की रामलीला में इन किरदारों को अदा करेंगे.

    शुभम मलिक ने बताया कि रामलीला में भगवान राम की भूमिका राहुल भूचर कर रहे हैं, जिसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है. सांसद रवि किशन राम भक्त केवट की भूमिका निभा रहे हैं, जबक‍ि सांसद मनोज तिवारी परशुराम की भूमिका और विंदु दारा सिंह भगवान हनुमान की भूमिका दिखेंगे. वही, शहबाज़ खान रावण की भूमिका और उपासना सिंह कैकेयी की भूमिका में दिखेंगी.

    अयोध्या: मनोज तिवारी बने अंगद, कहा- 19 करोड़ लोगों ने दिखी रामलीला

    इस मौके पर अयोध्या रामलीला संस्थापक कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि रामलीला का आयोजन 25 सितंबर से 5 अक्टूबर को अयोध्या में होने जा रहा है. उन्‍होंने दावा किया कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है और 2020 में भगवान राम के 16 करोड़ भक्तों से ज्यादा लोगों ने ने दूरदर्शन पर रामलीला को देखा था और 2021 में 20 करोड़ से ज्यादा देखा. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि इस वर्ष हम चाह रहे हैं कि 50 करोड़ से भी ज्यादा भगवान राम के भक्त दुनिया के कोने-कोने में अपने घरों में बैठकर अयोध्या की रामलीला को देखें और आनंद लें.

    Tags: Ayodhya, Ayodhya Ramlila

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर