UP: धर्मांतरण के मामले पर भड़के अयोध्या के संत, बोले- 24 घंटे के अंदर आरोपियों को मिले फांसी की सजा

धर्मांतरण के मामले पर भड़के अयोध्या के संत

यूपी एटीएस के मुताबिक, धर्मांतरण का काम नोएडा, कानपुर, मथुरा और देश के अन्य प्रदेशों में हो रहा है. जबकि उमर गौतम भी हिंदू से मुस्लिम बना है.

  • Share this:
अयोध्या. यूपी एटीएस (UP ATS) ने लखनऊ से धर्म परिवर्तन कराने वाले दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है. प्रदेश में बड़े स्तर पर धर्मांतरण मामले को लेकर अयोध्या (Ayodhya) के संतों ने आरोपियों पर बड़ी कार्रवाई की मांग की है. इसी क्रम में सोमवार को अयोध्या सरयू आरती समिति के महंत शशिकांत दास ने कहा निश्चित रूप से यह घटना बड़ी ही निंदनीय है. इस तरह के लोग पूरे देश में काम कर रहे हैं, यह लोग लोगों को बरगला कर धर्म परिवर्तन का कार्य करते हैं. दास ने कहा, मैं देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री से कठोर कार्रवाई करने तथा इस पर सख्त कानून बनाने की विनती करूंगा.'

इस मामले पर अयोध्या रामघाट स्थित तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस दास ने कहा है कि यूपी एटीएस का काम सराहनीय पूरे मामले से मैं बहुत आहत हूं. सेंट्रल गवर्नमेंट से मैं मांग करता हूं दोनों को फांसी की सजा दी जाए. उन्होंने कहा कि देश को पार्टीशन से बचाने के लिए संविधान की रक्षा के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून को अतिशीघ्र लागू करना चाहिए. क्योंकि यह इनका संगठन आईएसआई से जुड़ा हुआ है तो इनको 24 घंटे के अंदर कानून बनाकर फांसी की सजा मिलनी चाहिए.

अब तक 1000 से ज्‍यादा लोगों को कराया धर्मांतरण
एडीजी (लॉ एंड आर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि यह दोनों मौलाना अब तक एक हजार से ज्‍यादा लोगों का धर्मांतरण करा चुके हैं. इन्‍होंने मूक-बधिर बच्चों, महिलाओं का धर्मांतरण कराया है. यही नहीं, महिलाओं का धर्मांतरण कराने के बाद शादी भी कराई गई है. यह दोनों महिलाओं की मुसलमान युवाओं से शादी करवाने के अलावा पूरे कागजात तैयार भी करवाते थे.



यूपी समेत कई राज्‍यों में फैला है जाल
यूपी एटीएस के मुताबिक, धर्मांतरण का काम नोएडा, कानपुर, मथुरा और देश के अन्य प्रदेशों में हो रहा है. जबकि उमर गौतम भी हिंदू से मुस्लिम बना है. यही नहीं, उमर ने एक हजार से ज्यादा लोगों को मुस्लिम बनाया है. ये लोग धर्मांतरण से संबंधित प्रमाण पत्र और विवाह के प्रमाण पत्र भी गैर कानूनी रूप से तैयार करवाते थे. इसके साथ यूपी एटीएस ने कहा कि इस्लामिक दावा सेंटर के इशारे पर धर्मांतरण कराया गया है. वहीं, इस्लामिक दावा सेंटर और विदेशों से इस काम के लिए पैसा दिया गया है. यूपी एटीएस ने फिलहाल दिल्‍ली में मौजूद इस्लामिक दावा सेंटर के ऑफिस को सील कर दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.