अयोध्या: 'आजादी' का नारा लगाने पर साकेत डिग्री कॉलेज के 6 छात्रों पर दर्ज हुआ देशद्रोह का मुकदमा

साकेत डिग्री कॉलेज के छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का केस

Ayodhya News: पुलिस ने सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 124-ए (देशद्रोह), 147 (दंगा) और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इसके अलावा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में भी कार्रवाई की गई है.

  • Share this:
    अयोध्या. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) जिले के केएस साकेत डिग्री कॉलेज (KS Saket Degree College) के छात्रों सहित छह लोगों के खिलाफ पुलिस (Police) ने देशद्रोह (Sedition) का मुकदमा दर्ज किया है. कॉलेज के प्रिंसिपल ने  देश विरोधी नारा लगाने की शिकायत पुलिस से की थी. प्रिंसिपल की शिकायत पर पुलिस ने सभी के खिलाफ देशद्रोह का मुअकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है. दरअसल,  पिछले दिनों छात्रसंघ चुनाव में देरी को लेकर छात्र नेताओं ने प्रदर्शन किया था.


    कॉलेज के प्रिंसिपल एनडी पांडे ने बताया कि 16 दिसंबर को छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर कॉलेज के कुछ छात्रों ने बाहरी लोगोंके साथ मिलकर परिसर में विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान कॉलेज के गेट पर ताला लगा दिया गया. छात्रों से दुर्व्यवहार किया गया और कक्षाएं बाधित की गई. साथ ही  'लेकर रहेंगे आजादी' जैसे राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए. 18 दिसंबर को प्रिंसिपल की लिखित शिकायत पर पुलिस ने सुमित तिवारी, शीश नारायण पांडे, इमरान हाशमी, सात्विक पांडे, मोहित यादव और मनोज मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की.


    अपराध सिद्ध होने पर होगी कार्रवाई 

    पुलिस ने सभी के खिलाफ आईपीसी  की धारा 124-ए (देशद्रोह), 147 (दंगा) और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इसके अलावा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में भी कार्रवाई की गई है. अयोध्या थाने के इंस्पेक्टर आशुतोष मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. सीसीटीवी और वीडियो फुटेज की जांच से सच का पता चलेगा. जांच के बाद अगर किसी भी तरह का अपराध सिद्ध हुआ तो दोषियों के खिलाफ आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.