लाइव टीवी

अयोध्या: संत समाज ने भी शंख और घड़ियाल बजाकर 'जनता कर्फ्यू' का किया समर्थन
Ayodhya News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 8:33 PM IST
अयोध्या: संत समाज ने भी शंख और घड़ियाल बजाकर 'जनता कर्फ्यू' का किया समर्थन
मंदिर के बाहर ताली बजाते अयोध्या के संत

वहीं, कारसेवक पुरम (Karsevak Puram) में भी विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने शंखनाद, घंटे और घड़ियाल बजाकर जनता कर्फ्यू का स्वागत किया.

  • Share this:
अयोध्या. धर्म नगरी अयोध्या (Ayodhya) में भी शाम को पांच बजे ताली, थाली और घंटे-घड़ियाल बजाकर राष्ट्र रक्षकों को बधाई दी गई. बड़ी संख्या में संत समाज ने अपने-अपने मंदिरों के दरवाजे पर खड़े होकर घंटे घड़ियाल और शंखनाद किए. श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) के मंदिर मणिराम दास छावनी में शाम को 5:00 बजे संत समाज ने मंदिर के द्वार पर खड़े होकर शंखनाद के साथ तालियां बजाई और अभिनंदन किया.

वहीं, कारसेवक पुरम में भी विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने शंखनाद, घंटे और घड़ियाल बजाकर जनता कर्फ्यू का स्वागत किया. बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी अपने परिवार के साथ अपने आवास के बाहर प्रधानमंत्री की अपील को मानते हुए बाकायदा ताली और थाली बजाई और राष्ट्र रक्षकों का स्वागत किया.  शाम 5:00 बजे एक बार ऐसा माहौल हुआ कि पूरे अयोध्या में केवल शंखनाद और घंटे- घड़ियाल बज रहे थे. ऐसा लग रहा था जैसे भगवान राम की आरती हो रही है.

अपने घर के बाहर ताली बजाते इकबाल अंसारी




राम की नगरी की गलियां सूनी पड़ी थी



प्रधानमंत्री ने यह अपील की थी कि राष्ट्र रक्षकों के लिए उनके प्रोत्साहन में पूरे देश की जनता शाम को 5:00 बजे अपने-अपने घरों से ताली और थाली बजाए. साथ ही शंखनाद करें. बता दें कि आज सुबह 7:00 बजे से राम की नगरी की गलियां सूनी पड़ी थी. हर समय श्रद्धालुओं और राम भक्तों से पटी रहने वाली राम की नगरी आज दूर-दूर तक वीरान थी. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी है जिसके बाद जनता कर्फ्यू का आवाहन प्रधानमंत्री मोदी ने किया था. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने भी अपने स्तर पर अपील की थी, जिसका पूरे देश में समर्थन मिला है.

ये भी पढ़ें- 

COVID-19: रायगढ़ में विदेश यात्रा से लौटकर घूमते मिले तीन शख्‍स, FIR दर्ज

बिहार में कोरोना वायरस से पहली मौत, शख्स ने पटना एम्स में तोड़ा दम

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 8:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading