अयोध्या: हनुमान जयंती पर जारी हुआ श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो, ये है खासियत
Ayodhya News in Hindi

अयोध्या: हनुमान जयंती पर जारी हुआ श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो, ये है खासियत
श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र का लोगो

प्रतीक चिन्ह की ऊपरी परिधि पर सूर्यवंश के निशान के बीच श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र लिखा हुआ है. साथ ही इसके दोनों ओर हनुमान (Lord Hanuman) नमन मुद्रा में विराजमान हैं

  • Share this:
अयोध्या. हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के मौके पर राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण के लिए गठित श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janambhoomi Teerth Kshetra Trust) का लोगो सामने आ गया है. इसमें सूर्यवंशी भगवान श्रीराम के साथ ही संकटमोचक हनुमान को भी दर्शाया गया है. प्रतीक चिन्ह की ऊपरी परिधि पर सूर्यवंश के निशान के बीच श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र लिखा हुआ है. साथ ही इसके दोनों ओर हनुमान नमन मुद्रा में विराजमान हैं, जबकि आधार पट्टी पर 'रामो विग्रहवान धर्म:' अंकित है, यानी राम धर्म का साकार रूप हैं. लोगों में भगवान श्रीराम की छवि अभयदान देने वाली मुद्रा में है. इतना ही नहीं, इस लोगो में लाल, पीले और भगवा रंग का उपयोग किया गया है.

लोगो सामने आने के बाद श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अब किसी भी तरह के पत्राचार या अन्य जरुरी चीजों के लिए इसका इस्तेमाल करेगा. लोगो का इस्तेमाल सभी पत्र और प्रपत्रों पर होगा. ट्रस्ट की पहचान के तौर पर लेटर हेड और अन्य जरूरी चीजों और कागजातों पर इसी लोगो का अंकन होगा.

ट्रस्ट ने PM केयर फंड में सौंपा 11 लाख रुपए
कोरोना वायरस को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है. इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक 'इमर्जेंसी फंड' का ऐलान किया है. इस रकम का इस्‍तेमाल मौजूदा संकट से निपटने में किया जाएगा. इसी अपील के तहत सोमवार को राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भी 11 लाख रुपये का योगदान दिया.
दरअसल, कोरोना संकट से निपटने के लिए राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भी 11 लाख रुपए का चेक डीएम अनुज कुमार झा को सौंपा है. ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने बताया कि ट्रस्ट के सदस्य डा अनिल मिश्र व विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र ने इस सहायता राशि का चेक डीएम को सौंपा. ट्रस्ट के महासचिव ने कहा कि कोरोना जैसी विश्व व्यापी महामारी से निपटने के लिए सभी को हर स्तर की मदद के लिए तैयार रहना है इसी क्रम में राम मंदिर ट्रस्ट भी भागीदार हुआ है.



(इनपुट: निमिष गोस्वामी)

ये भी पढ़ें:

COVID-19: यूपी में लखनऊ समेत ये 15 जिले पूरी तरह होंगे सील

आगरा में COVID-19 से हुई पहली मौत, 73 साल की महिला में पोते से फैला था संक्रमण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading