होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

अबु धाबी में 880 करोड़ की लागत से 27 एकड़ में बन रहा राम मंदिर, अयोध्या का परिवार कर रहा कारसेवा

अबु धाबी में 880 करोड़ की लागत से 27 एकड़ में बन रहा राम मंदिर, अयोध्या का परिवार कर रहा कारसेवा

अबु धाबी में बन रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या से पहुंची ईंट की पूजा करता तिवारी परिवार.

अबु धाबी में बन रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या से पहुंची ईंट की पूजा करता तिवारी परिवार.

Ram temple in Arab country: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ ही अरब देश में भी भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ है. वहां की सरकार 27 एकड़ में 880 करोड़ की लागत से राम मंदिर का निर्माण करा रही है. इस मंदिर निर्माण में अयोध्या के विवेक तिवारी पूरे परिवार के साथ कारसेवा कर रहे हैं. अयोध्या से ईंट ले जाकर वहां स्थापित कर मंदिर की नींव रखी गई है. मंत्रोच्चार शुरू हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) शुरू होने के साथ ही पूरे विश्व में भगवान राम के प्रति बढ़ती आस्था की झलक दिखने लगी है. संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में अयोध्या जैसे राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हुआ है. इसका निर्माण वहां की सरकार करा रही है, जबकि मंदिर निर्माण में अयोध्या का एक परिवार कारसेवा कर रहा है. मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या से ईंट ले जाई गई है.

    अरब देशों में भी हिंदू सनातन संस्कृति के प्रति आदर भाव बढ़ रहा है. यूएई के अबू धाबी में निर्माणाधीन राम मंदिर में अयोध्या वासियों ने भी अपनी कार सेवा शुरू कर दी है. दुबई में प्रवासी अयोध्यावासी विवेक तिवारी वैसे तो नौकरी दुबई में करते हैं, मगर अबू धाबी में बन रहे राम मंदिर में कारसेवा के लिए सपरिवार जुट गए हैं.

    विवेक का साथ देने उनकी माता पर्मावती व पिता जगदीश तिवारी भी दुबई में प्रवास कर रहे हैं. अरब की धरती पर सनातन धर्म के सूर्योदय से वहां रहने वाले लोगों को भारतीय संस्कृति की झलक दिखने लगी है. यहां प्रातः तथा सांयकाल में मंत्रोच्चार की ध्वनि गुंजायमान हो जाती है. वहां से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उसमें सनातन धर्म की वसुधैव कुटुंबकम की संस्कृति को परिभाषित हो रही है. इस परिवार के बच्चे अपने मंत्रों में सीएम योगी के नाम का प्रयोग भी कर रहे हैं.

    कारसेवा में लगे विवेक तिवारी बड़े गर्व के साथ बताते हैं कि करीब 880 करोड़ रुपये की लागत से 27 एकड़ भूमि में निर्मित होने वाला यह हिंदू मंदिर भव्यता की प्रतिमूर्ति होगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए राजस्थान के लाल पत्थरों का प्रयोग किया जा रहा है. यह जल्द विश्व फलक पर अपनी अलौकिक छटा बिखेरेगा. यहां मन्त्र उच्चारण के साथ विधिवत ईंट की पूजा की जा रही है.

    Tags: Abu Dhabi Ram temple construction, Ayodhya News, Ram temple in Arab country, UP news, Vivek Tiwari

    अगली ख़बर